छत्तीसगढ़ताज़ा खबर

रमन सिंह ने गरीबों के राशन में डाका डाला था-भूपेश

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अभी तक चावल घोटाले से उबर नहीं पाए हैं. उन्होंने गरीबों के राशन में डाका डालने का काम किया.

भूपेश बघेल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रमन सिंह ने यहां अपने कार्यकाल में 15 साल तक चावल घोटाला किए. उन्होंने ही गरीबों के राशन में डाका डालने का काम किया. उनके समय में यहां 72 लाख गरीबों के नाम राशन कार्ड बन गए थे.

मुख्यमंत्री ने नए कृषि कानून से जुड़े सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही किसानों की सुध नहीं ले रहे हैं. हम किसानों की चिंता कर रहे हैं.

धान खरीदी केन्द्र में एक किसान की मौत पर उन्होंने कहा कि कई बार अचानक तबीयत खराब हो जाती है. अगर किसान की पहले से तबीयत खराब होती, तो वह खरीदी केन्द्र तक नहीं पहुंचता. इसकी जांच हो रही है. जो भी जिम्मेदार होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.

निगम-मंडल में नियुक्तियों पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि निगम-मंडल में नियुक्तियां सीएम का विशेषाधिकार है. आने वाले दिनों में कुछ निगम-मंडलों में नियुक्तियां होंगी.

भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता सेनानी शहीद वीरनारायण सिंह के आज शहादत दिवस पर उन्हें नमन किया है.

श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत वीर नारायण सिंह ने 1857 में देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में छत्तीसगढ़ की जनता में देशभक्ति की भावना का संचार किया. 1856 के भयानक अकाल के दौरान गरीबों को भूख से बचाने के लिए उन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ कठिन संघर्ष किया और अपने प्राण न्यौछावर कर दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!