बिहार में 121 सीटों पर भाजपा तो 122 पर जेडीयू

नई दिल्ली | डेस्क: बिहार में विधानसभा चुनाव में भाजपा 121 सीटों पर लड़ेगी. वहीं उसके साथ गठबंधन में मैदान में उतर रही जनता दल यूनाइटेड यानी जेडीयू 122 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

खबर के अनुसार जेडीयू अपने हिस्से में से पांच सीटें जीतनराम मांझी को देगी. भाजपा अपने हिस्से में से कुछ सीटें वीआईपी पार्टी को देगी.


इधर लोक जनशक्ति पार्टी ने रविवार को ही बिहार में जेडीयू से गठबंधन खत्म करने और उसके खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि एलजेपी ने कहा है कि वह मोदी ओर पासवान के फोटो के साथ चुनाव लड़ेगी. ये औऱ बात है कि भाजपा, पीएम मोदी के फोटो पर चुनाव लड़ने को लेकर आपत्ति जता सकती है.

बीबीसी के अनुसार लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय कुमार ने बातचीत के दौरान कहा कि किसी भी गठबंधन के लिए एक ‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम’ होता है. जो आपसी सहमती बनी थी वो तब बनी थी जब भारतीय जनता पार्टी, जनता दल (यूनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी का गठबंधन था और सबने एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ा था और बिहार में सरकार भी बनाई थी.

वो कहते हैं, “नीतीश कुमार अचानक गठबंधन तोड़कर अलग हो गए और उन्होंने राजद और कांग्रेस के महागठबंधन के साथ सरकार बनाई, फिर वो गठबंधन भी तोड़ा और भाजपा के साथ सरकार बनाई. जहां तक लोक जनशक्ति पार्टी का सवाल है तो नई सरकार में हमारी पार्टी का नीतीश कुमार की सरकार के साथ न तो कोई एजेंडा बना, ना ही मुद्दों पर सहमति. तो गठबंधन हमारे साथ कहाँ था?”

लोक जनशक्ति पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि वो बिहार विधान सभा के चुनावों में 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 121 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!