माओवादियों की मदद के आरोप में भाजपा नेता गिरफ़्तार

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में माओवादियों की मदद के आरोप में भाजपा के ज़िला उपाध्यक्ष समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों पर पिछले कई सालों से माओवादियों की मदद का आरोप है.

पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान जगत पुजारी और रमेश उसेंडी (32) के रूप में हुई है जिन्हें शनिवार को गिरफ्तार किया गया था. आरोपियों ने एक नक्सली को देने के लिए एक ट्रैक्टर खरीदा था.


ज़िले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के अनुसार बारसूर गांव के मूल निवासी पुजारी भाजपा की दंतेवाड़ा जिला इकाई के उपाध्यक्ष हैं. पुलिस को गोपनीय सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ क्षेत्र से कुछ नक्सलियों ने माओवादियों की इंद्रावती क्षेत्र समिति में सक्रिय मिलिशिया कमांडर-इन-चीफ अजय आलमी को कुछ चीजें खरीदने के लिए पैसे दिए हैं. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस ने क्षेत्र में पुजारी समेत कुछ संदिग्धों पर नजर रखी. उन्होंने कहा कि शनिवार दोपहर बाद पुलिस ने बारसूर-चित्रकोट मार्ग पर एक नयी खरीदी गई ट्रैक्टर ट्रॉली को देखा और पड़ोसी नारायणपुर जिले में ओरछा क्षेत्र के निवासी उसेंडी को उस समय पकड़ा जब वह नक्सलियों को वाहन देने के लिए कथित तौर पर जा रहा था.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार पूछताछ के दौरान उसेंडी ने बताया कि माओवादी आलमी ने एक ट्रैक्टर खरीदने के लिए उसे चार लाख रुपये दिये थे और उससे कहा गया था कि पुजारी इस काम में उसकी मदद करेगा. इसके बाद पुजारी को बारसूर से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार गिरफ्तार लोगों के खिलाफ छत्तीसगढ़ विशेष जन सुरक्षा अधिनियम, 2005 के तहत कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!