ताज़ा खबरदेश विदेश

भाजपा सांसद ने कहा-सरकार ने धोखा किया

नागपुर | संवाददाता: महाराष्ट्र के भंडारा से भाजपा सांसद नाना पटोले ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुये संसद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने दलित, आदिवासियों और किसानों से जो वादा किया था, उसका उलटा काम कर रही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जन विरोधी है.

नानाभाऊ पटोले ने कहा कि किसानों को समर्थन मूल्य देने और उनकी आर्थिक स्थिति को दूर करने के लिये भाजपा ने वादा किया था कि वह स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू करेगी. लेकिन सरकार अपने वादे से मुकर गई. इतना ही नहीं, सुप्रीम कोर्ट में भाजपा सरकार ने यह हलफनामा भी दे दिया कि वह ऐसा कुछ नहीं करने जा रही है यानी वह आयोग की सिफारिशों को नहीं मानने जा रही है. पटोले ने कहा कि किसानों के साथ यह सबसे बड़ा विश्वासघात था.

पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र समेत देश के दूसरे हिस्सों में किसानों की आत्महत्या की दर 43 प्रतिशत तक बढ़ गई है लेकिन सरकार झूठे आंकड़े दिखा रही है. किसानों की आमदनी दुगनी करने का दावा कर रही है लेकिन परेशान किसानों की हालत को सुधारने के लिये सरकार एक भी काम नहीं कर रही है.

भाजपा के तेज तर्रार सांसद माने जाने वाले नाना पटोले ने कहा कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है, उसके बाद से आदिवासी और दलित बच्चों को वजीफा नहीं मिला है. उनके अधिकार खत्म किये जा रहे हैं.

पटोले ने कहा कि उन्होंने इन तमाम मुद्दों को सदन में भी उठाया और प्रधानमंत्री से मिल कर भी उन्होंने इन समस्याओं को रखा लेकिन सरकार ने कभी ध्यान नहीं दिया. पटोले के अनुसार उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री को भी कई बार मिल कर इन मुद्दों की जानकारी दी लेकिन वहां से भी निराशा ही हाथ आई. पटोले ने कहा कि ऐसे में मेरे पास संसद और भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था.

उन्होंने कहा कि फिलहाल वे कांग्रेस पार्टी में नहीं जायेंगे लेकिन वे सरकार के खिलाफ अलग-अलग मंचों से जनता को जागृत करने का काम करते रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!