छत्तीसगढ़ताज़ा खबर

भाजपा सांसद को क्यों लगी लड़कियां टनाटन

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसद बंशीलाल महतो लड़कियों को टनाटन बता कर विवादों में आ गये हैं.77 साल के महतो कोरबा के सांसद हैं. कोरबा में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता के समापन पर बोलते हुये उनकी जुबान फिसली और फिर बवाल मच गया.

छत्तीसगढ़ के खेल और श्रम मंत्री भैयालाल रजवाड़े पहले ही लड़कियों को ‘टनाटन’ बता कर विवादों में आ चुके हैं. लेकिन उनके ही हवाले से बंशीलाल महतो ने फिर से वही गलती दुहरा दी.

सांसद बंशीलाल महतो ने अपने भाषण में कहा-मजाक में भले इस बात को ले लिया जाता है. हमारे खेल मंत्री भैया लाल जी रजवाड़े अक्सर ये बात बोला करते हैं कि अब बालाओं की जरूरत बंबई और कलकत्ता से नहीं है, कोरबा की टूरी और छत्तीसगढ़ की लड़कियां टनाटन हो गई हैं. ये बात मजाक में भले हो शायद. लेकिन अभी जो जोगी जी ने आह्वान किया है उनका मैं समर्थन करता हूं. कोरबा के हर व्यक्ति को क्या पूरे छत्तीसगढ़ की हमारी महिलाओं को बहुत आगे आना चाहिए.

बंशीलाल महतो छत्तीसगढ़ के श्रम और खेल मंत्री भैयालाल रजवाड़े के जिस बयान का उल्लेख कर रहे थे, उस बयान को लेकर रजवाड़े को भी आलोचना का शिकार होना पड़ा था. लेकिन रजवाड़े अपने को हमेशा माटी पुत्र और अपने बयानों को छत्तीसगढ़िया अंदाज बता कर अपना बचाव करते रहे हैं. ये और बात है कि रजवाड़े के हवाले से कही गई यह ‘टनाटन’ वाली बात बंशीलाल महतो को भारी पड़ गई है और सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक पर उनके बयान की चर्चा बनी हुई है. कोरबा में उनका पुतला दहन किया गया है और उनके इस्तीफे की भी मांग की जा रही है.

जाहिर है, बंशीलाल महतो फिलहाल बचाव की मुद्रा में आ गये हैं और उन्होंने कहा है कि उनकी भी बेटियां हैं और उन्होंने जिस अर्थ में लड़कियों को ‘टनाटन’ बताया था, वह सकारात्मक अर्थ में था.

error: Content is protected !!