बीएमसी चुनाव शिवसेना अकेले लड़ेगी

मुंबई | समाचार डेस्क: मुंबई महानगर निकाय चुनाव शिवसेना अकेले लड़ेगी. इसकी घोषणा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गोरेगांव में कार्यकर्ताओँ को संबोधित करते हुये की है. गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े नगरपालिका बीएमसी में 227 सीटें हैं जिसमें से भाजपा 114 सीटों की मांग कर रही है. जबकि शिवसेना उन्हें 60 से ज्यादा सीटें देने को तैयार नहीं है. दोनों पार्टियों के अड़े रहने के बाद शिवसेना के उद्धव ठाकरे ने इस चुनाव में अकेले उतरने की घोषणा की है. हालांकि, राज्य सरकार तथा केन्द्र सरकार में शिवसेना का भाजपा के साथ गठबंधन बना रहेगा.

उद्धव ठाकरे ने भाजपा को चुनौती देने वाले अंदाज में कहा, “शिवसेना के 50 साल के इतिहास में गठबंधन के चलते 25 साल बर्बाद हुए हैं. हम सत्ता के लालची नहीं हैं.” इसके साथ उद्धव ने भाजपा में गुंडों की भरमार का आरोप लगाते हुए कहा, “उनके पास पार्टी में कई गुंडे हैं, लेकिन हमारे पास गुंडे नहीं, सैनिक हैं.” उन्होंने कहा, “भाजपा के पास हमारे सैनिकों से लड़ने की चुनौती नहीं है, इसलिए उन्होंने गुंडों को हायर कर लिया है.”


उद्धव ठाकरे ने कहा हम अकेले ही भगवा लहरायेंगे. उन्होंने कहा, “हमें बीएमसी चुनाव की परवाह नहीं है, हम सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे. लड़ाई अब शुरू हो चुकी है.”

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने शिवसेना पर पलटवार करते हुये कहा, बीएमसी को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की हमारी इच्छा से अगर कोई दुखी है, तो हमारी तरफ से कोई समझौता नहीं होगा.

गौरतलब है कि राज्य में बृहन्मुंबई नगर निगम के साथ नासिक, पुणे, कोल्हापुर और नागपुर नगर निगमों के लिए चुनाव 21 फरवरी को होना है और 23 फरवरी को इसके नतीजे घोषित होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!