सुशांत राजपूत की मौत की सीबीआई जांच को मंजूरी

नई दिल्ली | डेस्क : केंद्र सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है. बिहार चुनाव के मद्देनज़र राजनीति के केंद्र में आ चुकी सुशांत की मौत को संदेहास्पद माना जा रहा है.

बुधवार को यह बात सामने आई कि केंद्र सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जाँच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफ़ारिश मान ली है. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने ये जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दी है.


बिहार पुलिस की जाँच को चुनौती देने वाली रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है. जस्टिस ह्रषिकेश रॉय इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं.

रिया चक्रवर्ती ने अपनी याचिका में बिहार में शुरू की गई जाँच को चुनौती देते हुए मुंबई में जाँच कराने की अपील की है.

जस्टिस रॉय ने कहा- एक प्रतिभाशाली अभिनेता की दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति में मौत हो गई. कोर्ट इस मामले में महाराष्ट्र सरकार का पक्ष जानना चाहता है.

जस्टिस रॉय ने महाराष्ट्र पुलिस ने हलफ़नामा दायर कर ये बताने को कहा है कि उन्होंने जाँच में प्रोफ़ेशनल तरीक़े से काम किया है.

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के पुलिस अधिकारी को क्वारंटीन करने के लिए मुंबई पुलिस की आलोचना की और कहा कि ये सही संदेश नहीं देता है.

रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान ने कहा कि वे चाहते हैं कि बिहार में कराई गई एफ़आईआर मुंबई ट्रांसफ़र हो.

लेकिन सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विकास सिंह ने इसका विरोध किया.

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि इस मामले में एक पार्टी मुंबई पुलिस से जाँच चाहती है और दूसरी पार्टी बिहार पुलिस से. केंद्र सिर्फ़ इस मामले की जाँच चाहता है ताकि कोई सबूत नष्ट न हो.

पिछले दिनों सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पटना पुलिस में रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की थी. सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ एफ़आईआर में पैसा ऐंठने और आत्महत्या के लिए उकसाने की बात कही है.

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई स्थित घर पर मृत पाए गए थे. मुंबई पुलिस इस मामले को आत्महत्या मान कर जाँच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!