एयरफोर्स की मदद से मरीज रायपुर शिफ्ट

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के नक्सल ऑपरेशन में लगे हैलीकाप्टर की मदद से अंबिकापुर से मरीज को रायपुर शिफ्ट किया गया. गौरतलब है कि रविवार रात को बारातियों से भरी पिकअप के पलटने से 5 की मौके पर ही मौत हो गई थी तथा 9 घायल हो गये थे. हादसे के बारे में पता चलने पर प्रशासन व पुलिस विभाग हरकत में आ गया. आईजी हिमांशु गुप्ता ने गंभीर रूप से दो घायलों मुनेश्वर पिता गोवर्धन 15 वर्ष निवासी बकरिमा गांधीनगर व एक महिला केशव निवासी करौंधी को रायपुर ले जाने नक्सल आपरेशन में लगे टास्क फोर्स के कमांडर अजय शुक्ला से मदद मांगी. जिसके लिये वे तैयार हो गये.

एयर फोर्स का एमआई- 17 हेलीकाप्टर तड़के 5 बजे भोर में दरिमा हवाई पट्‌टी में उतरा. इस हेलीकाप्टर की मदद से गंभीर रूप से घायल दोनों को रायपुर के अस्पताल शिफ्ट किया गया.


अंबिकापुर से घायल मरीजों को रायपुर लाने के लिये रात में रायपुर एयरपोर्ट को खुलवाया गया. हेलीकाप्टर को रेस्क्यू करने रवाना किया. आपरेशन के लिए एयर फोर्स ने सुरक्षा के मद्देनजर ऐहितियात बरती. नक्सल क्षेत्र होने से हेलीकाप्टर की लाइट बुझाई गई और पायलट ने नाइट विजन गागल्स की मदद से घायलों का रेस्क्यू किया.

उधर, अंबिकापुर के दरिमा हवाई पट्‌टी पर भी हेलीकाप्टर की मदद के लिये वहां खड़ी गाड़ियों की लाइट जला दी गई थी ताकि पायलट को एयर स्ट्रिप की स्थिति के बारे में ऊपर से पता चल सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!