मेरी पार्टी की आलाकमान जनता है

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा मेरी पार्टी का आलाकमान सीधे जनता होगी. उन्होंने अंबिकापुर के बीटीआई ग्राउंड में रविवार को हुई सभा में इसकी घोषणा की. छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को उन्होंने लबरा नंबर तीन करार देते हुये उनपर तीखे आरोप लगाये.

अंबिकापुर में सभा को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि देश भले ही आजाद हो गया है परन्तु सरगुजा, जशपुर तथा रीवा आज भी आजाद नहीं हुये हैं. यहां आज भी जी हजूरी चलती है. इसीलिये यहां न तो रेल आई और न ही आजादी मिली. उल्लेखनीय है कि अंबिकापुर में काफी बाद में यात्रियों के लिये रेलसेवा प्रारंभ हुई है.


छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के सुप्रीमो अजीत जोगी ने सभा में दावा किया कि मैंने छत्तीसगढ़ के लोगों का कर्ज चुकाने के लिये अलग पार्टी बनाई है. उन्होंने कांग्रेस नेता तथा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव पर तंज कसते हुये कहा कि यदि मेरे पास उनके समान 12 सौ करोड़ की संपत्ति होती तो मैं 25 लाख रुपये रखकर बाकी जनता को दे देता.

हाथियों की समस्या पर बोलते हुये उन्होंने कहा कि उनके मुख्यमंत्री रहते हाथियों के लिये पार्क बनाने की दिल्ली से अनुमति ली गई थी लेकिन अब उस स्थान का ठेका अडानी को दे दिया गया है. उन्होंने कहा कि उऩकी सरकार बनने पर वह जमीन वापस ले ली जायेगी. अजीत जोगी ने कहा वे उद्योग तथा उद्योगपतियों के खिलाफ नहीं हैं परन्तु विकास के नाम पर खेत और जमीन छीनने के खिलाफ हैं.

उन्होंने कहा यदि यहां से बाक्साइट लेना है तो कारखाना भी यहीं पर खोलना पड़ेगा ताकि युवाओँ को रोजगार मिल सके.

मोदी सरकार के कालेधन को वापस लाने के दावे पर तंज कसते हुये अजीत जोगी ने कहा इसी अंबिकापुर में बने नकली लालकिले से नरेन्द्र मोदी जी ने घोषणा की थी विदेशों से कालाधन वापस लाया जायेगा जिससे हर भारतीय के खातें में 15-15 लाख रुपये आ जायेंगे. लेकिन नोटबंदी के नाम से 500 और 1000 के नोटों को कागज के टुकों में बदल दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!