‘दंगल’ से देश में परिवर्तन आया- बबीता

अंबिकापुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में बबीता फोगट ने कहा फिल्म ‘दंगल’ के बाद देश में परिवर्तन आया है. अब महिलायें आगे आ रही है तथा सरकार खेल पर ध्यान दे रही है. बबीता ने कहा कि क्रिकेट और टेनिस देश में हाई लेवल के गेम रहे हैं लेकिन कुश्ती का भी क्रेज बढ़ा है. लड़कियां उनसे मिलती हैं तो उनमें जिज्ञासा दिखती है. ऐसे लोग जो पहले लड़कियों को बाहर नहीं भेजना चाहते थे, उनका भी नजरिया बदल रहा है.

फिल्म दंगल फेम पहलवान बबीता फोगाट शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में थीं. वह मैनपाट कार्निवाल में शामिल होने के लिये यहां आई हुई हैं. बबीता ने कहा कि खेल में राजनीति नहीं होनी चाहिये. कुश्ती में राजनीति नहीं है. बाकी खेलों में भी नहीं होनी चाहिये. बबीता ने कहा कि क्रिकेट और टेनिस देश में हाई लेवल के गेम रहे हैं लेकिन कुश्ती का भी क्रेज बढ़ा है.


बबीता ने जीवन में आगे बढ़ने के लिए तीन सूत्र बताये- दूर दृष्टि, कड़ी मेहनत और पक्का इरादा हो तो सफलता निश्चित है. उन्होंने कहा कि उनके पिता और गुरू बचपन से यही बात बताते थे. इस पर अमल कर हम यहां तक पहुंचे और हम जहां भी जाते हैं खासकर महिलाओं को यही कहते हैं. कोई काम बड़ा छोटा नहीं होता. पढ़ाई हो, खेल हो या फिर पेटिंग जिसमें आपका मन लगे, दिल से करें, खूब मेहनत करें, आप सफल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!