अंबिकापुर: गोल्ड लोन बैंक में डकैती

अंबिकापुर | संवाददाता: अंबिकापुर के मणप्पुरम बैंक में हथियारबंद डकैती हुई है. बुधवार को दिनदहाड़े पांच हथियारबंद डकैतों ने यहां के मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक में धावा बोल दिया. हथियारबंद डकैतों ने कर्मचारियों तथा ग्राहकों को बंधक बनाकर 12.8 किलो सोना तथा 1.30 लाख रुपये नगद लेकर चंपत हो गये. डकैतों ने कर्मचारियों को बैंक के स्ट्रांग रूम में बंद कर दिया तथा बैंक के मुख्य द्वार पर बाहर से ताला लगा दिया. जिसे पुलिस ने आकर खोला. जिस समय मणप्पुरम बैंक में डकैती हो रही थी वहां 4 ग्राहक भी उपस्थित थे.

अभी एक माह भी नहीं हुये हैं कि अंबिकापुर के ग्रामीण बैंक में डकैतों ने 12 लॉकर काटकर माल उड़ा दिया था. गौरतलब है कि मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक अंबिकापुर शहर के बीच में ब्रम्हरोड पर स्थित है. इस बैंक में सोना गिरवी रखकर लोन दिया जाता है.


मिली जानकारी के अनुसार बुधवार शाम 4 बजे 2 डकैत बैंक में ग्राहक बनकर आये थे. जैसे ही उन्हें देखकर दरवाजे का ताला खोला गया बाकी के 3 डकैत भी बैंक के भीतर आ गये. डकैतों ने हथियार से असिस्टेंट ब्रांच हेड पर वार किया तथा उसके साथ मारपीट की. इसके बाद डकैतों ने हथियार के बल पर स्ट्रांग रूम खुलवाया तथा उसमें रखा सोना अपने एयरबैग में भर लिये.

जाते-जाते डकैतों ने कर्मचारियों के मोबाइल के सिमकार्ड निकाल लिये तथा बाहर से दरवाजा बंद कर दिया. असिस्टेंट ब्रांच हेड के पैंट के पाकेट में एक मोबाइल फोन रह गया था जिससे पुलिस को सूचना दी गई. डकैतों ने सीसीटीवी के केबल को भी काट दिया था.

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के उच्चाधिकारी वहां पहुंचे. पुलिस आसपास के दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!