छत्तीसगढ़

कांग्रेस की दुकान बंद-BJP

रायपुर | संवाददाता: भाजपा ने कहा जनता ने कांग्रेस की दुकान बंद करवा दी. शुक्रवार को कांग्रेस ने नोटबंदी के खिलाफ छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान किया था. शुक्रवार को ही भिलाई-चरोदा नगर निगम तथा सारंगढ़ नगर पालिका चुनाव के परिणाम सामने आये. जिसमें भाजपा को जीत मिली. इससे उत्साहित भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने दावा किया कि व्यापारियों व जनता ने कांग्रेस के बंद को नकार दिया है. उन्होंने रायपुर स्थित पार्टी कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में संवाददाताओं के बातचीत में तंज कसा कि कांग्रेसी व्यापारियों की दुकान बंद कराने निकले थे, जनता ने उनकी ही दुकान बंद करवा दी.

दूसरी तरफ, कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने दावा किया कि बंद सफल रहा है तथा 30 फीसदी दुकानें ही खुली. उन्होंने बस्तर, बिलासपुर तथा सरगुजा संभाग मे बंद को सफल बताया. भूपेश बघेल ने बंद को छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा समर्थन देने से इंकार करने पर कहा कि चेंबर की बैठक में 52 में से 46 सदस्यों ने बंद का समर्थन किया था. इसके बावजूद राज्य सरकार के दबाव के आगे चेंबर को झुकना पड़ा. भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस के 20 हजार कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी है.

कांग्रेस ने नोटबंदी से हुये नुकसान के लिये मजदूर, किसान तथा कारोबारियों को मुआवजा देने की मांग की है. भूपेश बघेल ने दावा किया कि राष्ट्रीय राजमार्गो पर टोल टैक्स न वसूले जाने के कारण 900 करोड़ का मुआवजा दिया जा रहा है. उन्होंने इसी तरह से सभी ट्रेड में नुकसान के भरपाई की बात कही है. भूपेश बघेल ने दावा किया कि बंद के माध्यम से कांग्रेस जनता को जो संदेश देना चाह रही थी उसमें वह सफल रही है.

भिलाई-चरोदा निकाय चुनाव के संचालक व मंत्री बजमोहन अग्रवाल ने जीत पर कहा कि असंभव को संभव बना दिया है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत तथा सभी के प्रयासों से सफलता मिली है.

भाजपा ने निकाय चुनावों में मिली सफलता को नोटबंदी पर जनता के समर्थन की मुहर का दावा करते हुये कहा कि राज्य की जनता भाजपा सरकार पर विश्वास करती है.

error: Content is protected !!