बैंक लॉकर से करोड़ों की चोरी

अंबिकापुर | संवाददाता: अंबिकापुर ग्रामीण बैंक से जो चोरी हुई है वह करोड़ों में बताई जा रही है. चोरों ने विगत दिनों अंबिकापुर के महामाया चौक पर स्थित ग्रामीण बैंक के 12 लॉकरों को गैस कटर से काटकर बड़ी चोरी को अंजाम दिया था. उसमें से 5 लॉकर वालों ने अब तक पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है. जिसके अनुसार 1 करोड़ से ज्यादा के गहने चोरी चले गये हैं.

बाकी के सात लॉकर धारक अभी अपने चोरी गये गहनों का मिलान कर रहें हैं. उसके बाद ही वास्तविक चोरी गये गहनों का मूल्य मालूम चल पायेगा. वहीं गैस कटर से लॉकर काटे जाने से कई कागजात जल गये हैं.


अब यह माना जा रहा है कि चोरों ने बैंक के लॉकर को काटने के लिये धावा बोला था परन्तु उसमें सफल न होने के कारण ग्राहकों के लॉकर पर धावा बोल दिया था.

अंबिकापुर में बैंक ब्रेक, लॉकर काटे

उधर, सरगुजा में बैंकों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किये जा रहें हैं. रिजर्व बैंक की गाइडलाइऩ के अनुसार ग्रामीण बैंकों में सुरक्षा गार्ड रखने के लिये नहीं कहा गया है. परन्तु जानकारों का कहना है कि यह भी नियम है कि स्थानीय स्तर पर परिस्थिति के अनुसार सुरक्षा गार्ड रखे जा सकते हैं.

गौरतलब है कि चार महीने पहले बतौली से स्टेट बैंक में चोरी हुई थी. उसके बाद सरगुजा के सभी बैंकों में सुरक्षा गार्ड रखे जाने चाहिये थे.

अंबिकापुर में रहने छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव इस चोरी से अचंभित हैं. उऩका कहना है कि बीच शहर में हुई इस चोरी से लोगों का पुलिस पर से भरोसा कम हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!