छत्तीसगढ़: बस्तर में मानवता शर्मसार

जगदलपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के कांकेर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने फांसी पर लटके शव का पंचनामा करने के लिये शव को थाने लाने का फरमान सुनाया. इसके बाद मृतक का बेटा अपने पिता के शव को बाइक पर लादकर अस्पताल पहुंचा. बताया जा रहा है कि अस्पताल में पुलिस ने आत्महत्या करने वाले के शव का पंचनामा किया है.

कांकेर के कोयलीबेड़ा में 80 वर्षीय महादेव मंडल का शव शनिवार को फांसी पर लटका मिला. जिसके बाद उसके परिजनों ने बांदे थाना को सूचना दी. लेकिन बांदे पुलिस ने मौके पर जाकर पंचनामा बनाने के बजाये शव को अस्पताल लाने का फरमान सुना दिया.


इसके बाद गांव वाले बांदे उप स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे परन्तु उन्हें वहां शव वाहन न मिल सका. जब कहीं से मदद नहीं मिली तो उसके बाद मृतक का बेटा शव को बाइक में लादकर 20 किलोमीटर दूर बांदे अस्पताल पहुंचा. जहां पर रविवार को मृतक का पोस्टमार्टम किया गया.

घटना बांदे थाना क्षेत्र के परलकोट विलेज 106 की है. इस घटना पर कांकेर के स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ का कहना है कि फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले का शव पोस्टमार्टम के लिये लाना पुलिस की जिम्मेदरी है.

वहीं पखांजूर के एसडीओपी का कहना है कि रात को रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी. नक्सल इलाका होने के कारण शव को सुबह लाया जाता परन्तु उससे पहले ही वे खुद बाइक में शव लेकर पहुंच गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!