छत्तीसगढ़बस्तर

आत्मसर्पित महिला नक्सली की हत्या

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर में आत्मसर्पित महिला नक्सली के खुदकुशी मामले ने नया मोड़ ले लिया है. कथित तौर पर आत्महत्या करने वाली पूर्व महिला नक्सली फूलो मड़कम के भाई का कहना है कि उसकी हत्या की गई है. फूलो के भाई गगन का आरोप है कि उसकी बहन की हत्या पुलिस के आरक्षक दिलीप सेठिया ने की है. वह उसकी बहन का शारीरिक शोषण करता रहा है.

उल्लेखनीय है कि पुलिस लाइन से लगे ट्रांजिट हॉस्टल में आत्मसमर्पित महिला फूलो मड़कम की गुरुवार को लाश मिली थी. फूलो के भाई गगन कुमार मड़कम ने बताया कि एक गोली उसकी पीठ में लगी है जबकि दूसरी दीवार में धंसी मिली.

उसने सवाल उठाया कि यदि फूलो ने आत्महत्या की होती तो गोली सामने से मारती पीठ में कैसे और क्यों मारेगी? परिजनों का कहना है कि आरक्षक दिलीप पिछले कई महीनों से फूलों को प्रताड़ित कर रहा था. फूलो ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या दिलीप ने की है.

फूलो के भाई गगन कुमार मड़कम का कहना है कि घटना के बाद रात में ही दरभा पुलिस झीरम आई थी तथा मुझे थाने ले गई. इसके बाद रात 3 बजे के करीब जगदलपुर के घटना स्थल पर ले जाया गया. यहां पहुंचने पर मैंने देखा कि मेरी बहन की लाश कमरे में पड़ी थी. एक गोली उसकी पीठ में लगी थी. दूसरी दीवार में जा धंसी थी. मौके पर उसके कटे हुये बाल और टूटी हुई चूड़ियां भी पड़ी हुई थीं. उसने सवाल किया कि क्या कोई एसएलआर से खुद को पीठ में गोली मार सकता है?

फूलो मड़कम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की जांच के लिए पुलिस ने सीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया है. इधर पुलिस ने डीआरजी के आरक्षक दिलीप सेठिया को पूछताछ के लिये शनिवार को थाना बुलाया. फूलो के परिजनों ने दिलीप पर ही हत्या करने का आरोप लगाया है. आरक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ट्रांजिट हॉस्टल के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि दिलीप और उसके दो साथी घटना वाली रात को ट्रांजिट हॉस्टल पहुंचे थे और नशे में जमकर उत्पात मचाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!