छत्तीसगढ़

बस्तर: शराब दुकान का विरोध

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की आग बस्तर तक पहुंच गई है.
जगदलपुर में भाजपा पार्षद धनसिंह ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल लिया है. सुबह 4 बजे शराब की दुकान खोलने और शराब माफियाओं द्वारा गांव-गांव में सफेद रंग की बोलेरो में शराब सप्लाई करवाने के मामले में कोई कार्रवाई न होने सहित 10 सूत्री मांगों पर सरकारी अफसरों को जगाने के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड के लोगों ने पार्षद धनसिंह नायक के नेतृत्व में शहर की प्रमुख सड़कों पर जुलूस निकाला.

इस दौरान जमकर ढोल नगाड़े भी बजाये गये ताकि हर मामले में कार्रवाई से पीछे हटने वाले अफसर गहरी नींद से जागें और जनता के हित में कार्रवाई करें. पार्षद धनसिंह नायक ने बताया कि गांवों में अवैध शराब ठेकेदार के गुर्गे पहुंचा रहे हैं. इसके लिये सुबह-सुबह शराब की दुकानें खोली जा रही है.

गौरतलब है कि जगदलपुर के भाजपा पार्षद धनसिंह ने सुबह-सुबह 4 बजे शराब दुकान खोलने का विरोध किया था. इस पर शराब दुकान के गुर्गो ने धमकी दी थी कि इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक तथा आईजी से करेंगे. शराब दुकान के गुर्गो ने कथित रूप से कहा था कि वे महीना पहुंचाते हैं उनपर कोई कार्यवाही नहीं होगी.

इसी के विरोध में भाजपा पार्षद धनसिंह ने जुलूस निकाला. इस जुलूस के समर्थन में प्रवीर वार्ड के पार्षद संजय बाफना भी पहुंच गये. वार्डवासियों का जुलूस वार्ड से होते हुए बस स्टैंड, कोर्ट तिराहा होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचा. यहां दस सूत्री मांगों वाला पर्चा कलेक्टर को सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई है.

error: Content is protected !!