बिलासपुर

छत्तीसगढ़: GPF हड़पने पति की हत्या कराई

बिलासपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पत्नी ने पति के जीपीएफ की रकम हड़पने उसकी हत्या करा दी. पत्नी द्वारा पति की हत्या कराने का खुलासा पति के अंतिम संस्कार होने के बाद हुआ है. इस बीच पत्नी ने पति की मौत हार्टअटैक से हुई है कहकर उसका अंतिम संस्कार तक करा दिया और लोगों को भनक तक नहीं लगी.

मामले का खुलासा तब हुआ जब बिलासपुर पुलिस ने लूटपाट के सिलसिले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया. उनकी जेब से 70 हजार रुपये बरामद हुये. जब पुलिस ने रकम के बारे में पूछताछ आरंभ की तो दोनों अलग-अलग तरह का बयान देने लगे. जब पुलिस ने कड़ाई दिखाई तो एक बदमाश ने सच उगल दिया. सच सुनकर पुलिस के होश उड़ गये.

बदमाश ने पुलिस को बताया कि सरिता नाम की एक महिला ने अपने 47 वर्षीय पति राजेन्द्र को जहर देने के लिये उन्हें 1 लाख रुपये की सुपारी दी थी.

बदमाशों ने बताया कि राजेन्द्र की मौत के पहले दिन रात को उसके घर में दावत रखी गई थी. सरिता ने खाना बनाया था. दूसरे दिन राजेन्द्र की मौत हो गई थी जिसे हार्टअटैक से होना बताया गया था.

पुलिस जब मामले की तहकीकात करने सरिता के घर गई वह बदमाशों को देखकर चौंक पड़ी लेकिन उसने उन दोनों को पहचानने से इंकार कर दिया. इसके बाद पति के मौत का सदमा कहकर पुलिस से बात करने से इंकार कर दिया.

सरिता और राजेन्द्र के कोई बच्चे नहीं हैं इसलिये उनके बीच अक्सर झगड़ा हुआ करता था. राजेन्द्र के जीपीएफ में 15 लाख रुपये जमा है. इसके लिये सरिता ने उसकी हत्या बदमाशों को सुपारी देकर करा दी.

पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.

error: Content is protected !!