छत्तीसगढ़: हत्यारे ट्रक को जलाया

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से लगे सकरी में ट्रक ने दो बच्चों को कुचल दिया. जिससे क्रोधित गांव वालों ने ट्रक में आग लगा दी तथा पुलिस की डीएसपी की कार में तोड़फोड़ की. गांव वालों ने सकरी मार्ग पर जाम लगा दिया. गांव वालों की मांग है कि सकरी के पहले से बाइपास होते हुये भी भारी वाहन सकरी से होकर बिलासपुर के कलेक्ट्रेट होते हुये जाते हैं. सकरी से भारी वाहनों का प्रवेश रोका जाये. घटना के बाद ट्रक चालक फरार हो गया है.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर सकरी के गायत्री मंदिर के पास तीन साल की मासूम, उसकी बहन, मां तथा ममेरा भाई बाइक से लौट रहे थे. उसी समय बाइक एक डिलवरी आटो से टकरा गई जिससे सभी सड़क पर गिर पड़े. ठीक तभी मुंगेली की ओर से आ रही ट्रक क्रमांक सीजी 12एस-1215 ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. घटना के बाद चालक फरार हो गया है.


इस घटना से गुस्साई भीड़ ने ट्रक में आग लगाकर सकरी-बिलासपुर सड़क जाम कर दिया. इसी बीच शव को मरच्युरी ले जाने के लिये पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी नेहा वर्मा अपनी कार लेकर पहुंची. भीड़ ने उसकी कार के भी शीशे तोड़ दिये. ग्रामीण मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा देने तथा शहर के भीतर से भारी वाहनों के पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे थे.

ट्रक में आग लगा देने के बाद पुलिस ने दमकल बुलाकर आग को काबू किया. तहसीलदार भूपेंद्र कुमार जोशी ने मृतक के परिजनों को 10 हजार रुपए दिये. इसी तरह उन्होंने शहर के भीतर से भारी वाहनों के आने जाने पर लगे प्रतिबंध के आदेश को सख्ती से पालन कराने का आश्वासन दिया तब जाकर जाम समाप्त हुआ.

हादसे के शिकार मुंगेली जिले के जरहागांव क्षेत्र के कुआगांव निवासी 30 वर्षीया त्रिवेणी साहू की 3 साल की बच्ची हिमांशी तथा उसका ममेरे भाई जरहागांव निवासी 22 वर्षीय तुकाराम साहू हैं. जबकि महिला व उसकी 13 साल की बेटी परमेश्वरी साहू घायल हो गये हैं. दोनों को बिलासपुर के सिम्स में भर्ती कराया गया है. त्रिवेणी गूंगी-बहरी महिला है. वह अपनी दोनों बच्चों हिमांशी 3 वर्ष तथा परमेश्वरी 13 वर्ष को लेकर फुफेरे भाई तुकाराम साहू के साथ तिफरा आई थी. दोपहर को चारों यहां से अपने गांव लौट रहे थे उसी समय यह हादसा हुआ.

पुलिस ट्रक में आग लगाने वाले तथा डीएसपी की कार में आग लगाने वालों की पहचान की कोशिश कर रही है. उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जायेगा. फिलहाल पुलिस से ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!