रायपुर

छत्तीसगढ़: रमेश बैस शराबबंदी के पक्षधर

रायपुर | संवाददाता: रायपुर से भाजपा सांसद रमेश बैस ने शराबबंदी का समर्थन किया है. रमेश बैस ने शराबबंदी के लिये हो रहे आंदोलन को खुला समर्थन दिया है. उन्होंने एक हिन्दी दैनिक से बातचीत में कहा कि शराब की लत से नई पीढ़ी बरबाद हो रही है. इस कारण से शराबबंदी का हर वर्ग समर्थन कर रहा है. रमेश बैस ने कहा सरकार को शराबबंदी की ओर ध्यान देना चाहिये.

उन्होंने कहा कि अभी उऩकी सरकार से बातचीत नहीं हुई है. उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक दल की बैठक में भी कई मंत्रियों और विधायकों ने सरकार द्वारा शराब बेचे जाने के मामले में नुकसान होने की आशंका जताई थी.

इस बीच पूर्व मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी होनी चाहिये. इसके लिए जनता को धीरे-धीरे तैयार करना चाहिये.

उल्लेखनीय है कि पिछले 15 दिनों में छत्तीसगढ़ में शराबबंदी के लिये 250 से ज्यादा प्रदर्शन हो चुके हैं. जनता सड़क पर उतरकर शराब दुकान खोले जाने का विरोध कर रही है. इनमें महिलाओँ की संख्या सबसे ज्यादा है.

अब तक पुलिस ने आंदोलन में शामिल 900 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज किया है. छत्तीसगढ़ के 27 जिलों में से 19 में शराबबंदी के लिये आंदोलन हो रहे हैं.

error: Content is protected !!