BJP सांसदों ने बैंक डिटेल नहीं दिया

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों ने अब तक अपना बैंक डिटेल पार्टी को नहीं दिया है. गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद पुराने नोट बैंकों में जमा कराये जाने के लिये 30 दिसंबर 2016 तक की मोहलत दी गई थी. इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने नवंबर माह के अंत में आयोजित भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसदों से अपने 8 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक के बैंक डिटेल पार्टी अध्यक्ष के पास जमा कराने के लिये कहा था. प्रधानमंत्री मोदी का उद्देश्य पारदर्शिता बनाये रखना था. खबर है कि छत्तीसगढ़ के अधिकांश भाजपा सांसदों तथा विधायकों ने अब तक अपने बैंक डिटेल पार्टी के पास जमा नहीं कराये हैं.

कई सांसदों का कहना है कि उनके अकाउंट दिल्ली में हैं इसलिये वहां जाकर ही बैंक डिटेल दिये जा सकते हैं. वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि पार्टी की ओर से कोई प्रोफार्मा नहीं दिया गया है इसलिये बैंक स्टेटमेंट ही दिया जा सकता है. भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रदेश संगठन का फरमान भी काम नहीं आ रहा है. वरिष्ठ नेताओं की ओर से पहल नहीं होने के कारण बाकी नेताओं ने भी चुप्पी साध रखी है.


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के भाजपा सांसद रमेश बैस ने कहा कि 31 दिसंबर के बाद दिल्ली नहीं गया. अब जाकर जानकारी निकलवाकर जमा कराऊंगा. बिलासपुर के भाजपा सांसद लखन साहू का कहना है कि संसदीय दल की बैठक में खाते की जानकारी देने के लिये कहा गया था कोई प्रोफार्मा नहीं दिया गया है. बैंक खाते का स्टेटमेंट निकालकर जमा करूंगा. वहीं, सरगुजा के सांसद कमलभान सिंह का कहना है कि दिल्ली में पीए से कहकर स्टेटमेंट निकलवा लिया है. उसे चेक करके एक-दो दिन में जमा कराऊंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!