छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़: कैशलेस लेनदेन केवल 5 फीसदी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का अनुभव यह रहा कि दुकानों में कैशलेस लेनदेन मात्र 5 फीसदी का हो रहा है. मंगलवार को टीएस सिंहदेव अपने दलबल के साथ रायपुर के दुकानों का हाल जानने निकले. उन्होंने राजधानी के सिटी कोतवाली से लेकर मालवीय रोड के बीच के कई दुकानों में जाकर उनसे जानकारी ली.

टीएस सिंहदेव ने चिकनी मंदिर के पास उसी मानजीभाई की दुकान से 100 रुपये कैश देकर चिक्की खरीदी जहां से मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कार्ड से खरीददारी की थी. टीएस सिंहदेव ने वहां पर बैग और फूल बेचने वालों से भी बातचीत की.

दुकानदारों ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव को दुकान के बाहर आकर बताया कि मात्र 5 फीसदी लोग ही कैशलेस खरीददारी कर रहें हैं. जबकि उऩका कारोबार 40 फीसदी कम हो गया है.

रायपुरमें देश का पहला कैशलेस बाजार

‘कैशलेस’ पर कैश मिलेगा

कैशलेस की आड़ में बड़ी लूट

टीएस सिंहदेव ने कहा कि पूरी तरह से कैशलेस खरीददारी अव्यवहारिक है, कैश आने पर ही बाजार व्यवस्थित होगा. उन्होंने कहा कि सराफा कारोबार के ठप्प हो जाने से वहां काम करने वाले कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है.

मालवीय रोड पर स्थित मिश्रीलाल लाभचंद के संचालक ने उनसे कहा कि चिल्हर की कमी के कारण आये दिन उन्हें परेसानी का सामना करना पड़ता है. जिससे पेटीएम ने कुछ राहत दिलाई है.

error: Content is protected !!