कल्लूरी के बयान पर सरकार सफाई दे- भूपेश

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आईजी कल्लूरी के दावे पर सरकार से सफेदपोशों के नाम बताने की मांग की है. राजधानी रायपुर में कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से पार्टी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा आखिर बस्तर के आईजी कल्लूरी किन सफेदपोशों के खातों में नक्सलियों का पैसा जाने की बात कर रहे हैं, इसे सार्वजनिक किया जाना चाहिये. गौरतलब है कि आईजी कल्लूरी ने एक अखबार से कहा है कि उन्होंने नक्सलियों के सफेदपोश मददगारों को बेनकाब करना शुरू कर दिया था. नक्सली हर साल 11 सौ करोड़ की वसूली बस्तर से कर रहे हैं. पैसे किन खातों में जा रहे हैं? वे उनके नाम उजागर कर रहे थे इसलिये…

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि अब सवाल यह उठता है कि नक्सलियों का पैसा किन-किन सफेदपोशों के खातों में जा रहा था. इस बात की जांच होनी चाहिये. यही नहीं आईजी कल्लूरी को अवकाश पर भेजने के बाद अब राज्य सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि वो इन खातों को सार्वजनिक करे. भूपेश बघेल ने कहा कि आईजी कल्लूरी को हटाने की मांग कांग्रेस शुरू से करती आ रही है.


उन्होंने संवाददातों से कहा बस्तर में जीरमघाटी हत्याकांड, रानीबोदला, ताड़मेटला जैसी घटनाओं के बाद कांग्रेस द्वारा लगातार बस्तर के आईजी एसआरपी कल्लूरी को वहां से हटाने की मांग की जाती रही है लेकिन राज्य सरकार ने आईजी को नहीं हटाया. मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह आईजी कल्लूरी की लगातार तारीफ करते नहीं थकते थे. अचानक आईजी के बीमार होने और वापस लौटते ही उन्हें लंबे अवकाश पर भेज देना कई शंकाओं को जन्म देता है.

कांग्रेस अध्यक्ष बघेल ने कहा कि कई बड़ी घटनाओं के बाद आईजी कल्लूरी को बस्तर से हटाने की मांग कांग्रेस द्वारा लगातार किया गया था, पर राज्य सरकार ने उन्हें नहीं हटाया. अब आईजी कल्लूरी के दावे के अनुसार वे नक्सलियों का पैसा सफेदपोशों के एकाउंट में जमा होने का राज उजागर करने वाले थे तो उन्हें अचानक लंबी छुट्टी पर क्यों भेजा गया? राज्य सरकार को इन सभी बातों को सार्वजनिक करते हुये उन सफेदपोशों का नाम बताना चाहिये जिनके एकाउंट में नक्सलियों का पैसा जमा हो रहा था.

भूपेश बघेल ने सवाल दागा है कि मुख्यमंत्री बतायें कल्लूरी जिन खातों की बात कर रहे हैं, वे कौन लोग हैं. क्या ऐसे लोग उनके मंत्रिमंडल में हैं? अफसर हैं या उऩके मित्र हैं? नक्सलियों का पैसा किन खातों में जमा हो रहा था यह उजागार होना चाहिये. भूपेश बघेल ने कहा किस खातें में कब, कितना पैसा जमा हुआ इसकी जानकारी सार्वजनिक की जानी चाहिये.

उधर, भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि बस्तर आईजी रहे कल्लूरी को हटाने के लिये कांग्रेस एड़ी-चोटी का जोर लगाती रही है. अब जब वे लंबी छुट्टी पर चले गये हैं तो भी कांग्रेस की राजनीति चालू है. उन्होंने उल्टा भूपेश बघेल पर सवाल दागा कि उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिये कि उन्हें कल्लूरी की बातों पर विश्वास है या अविश्वास. कांग्रेस को कल्लूरी का लंबी छुट्टी पर जाना भी रास नहीं आ रहा है.

छत्तीसगढ़ भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कांग्रेस पार्टी हमेशा से दुविधा में रही है और विपक्ष की भूमिका निभान में असफल रही है.

संबंधित खबरें-

बस्तर में कानून के राज की अपील की गई

बेला भाटिया से मिले गृह सचिव व DGP

बेला भाटिया को बस्तर छोड़ने की धमकी

’12 साल के नक्सली’ का दोबारा पोस्टमार्ट

जन सुरक्षा अधिनियम के तहत 7 गिरफ्तार

नंदिनी सुंदर पर हत्या का मामला दर्ज

 

छत्तीसगढ़: आदिवासियों पर पुलिस जुल्म

छत्तीसगढ़: फर्जी मुठभेड़ का विरोध

नक्सली बता छात्रों की हत्या- भूपेश

बस्तर में पुलिसिया आतंक पर नोटिस

छत्तीसगढ़: फर्जी एनकाउंटर का आरोप

स्कूली छात्रों के एनकाउंटर पर नोटिस

बस्तर: फर्जी मुठभेड़ पर अल्टीमेटम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!