छत्तीसगढ़: राहुल की गिरफ्तारी का विरोध

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस द्वारा राहुल गांधी की गिरफ्तारी का विरोध किया. राजधानी रायपुर में गुरुवार को भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेसी मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने जा रहे थे तब पुलिस ने उन्हें आकाशवाणी चौक पर रोक लिये. पुलिस द्वारा रोके जाने पर कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया.

मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी कांग्रसियों के बीच जमकर झूमा-झटकी हुई. पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा, इससे कांग्रेस कार्यकर्ता और उग्र हो गये. पुलिस ने इलेक्ट्रानिक हंटर का उपयोग किया और प्रदर्शनकारियों को करंट के झटके दिये. आखिरकार पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि बाद में सभी को रिहा कर दिया गया.


प्रदर्शन में विधायक धनेंद्र साहू, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर, अमितेष शुक्ल, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, गिरीश देवांगन, शैलेष नितिन त्रिवेदी, राजेश तिवारी, डॉ. शिव डहरिया, कुलदीप जुनेजा आदि शामिल थे.

भूपेश बघेल ने कहा जिन सैनिकों के पराक्रम को आधार बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपाई अपनी पीठ थप थपा रहे थे, आज वही सैनिक आत्महत्या को विवश हैं. समान रैंक समान पेंशन का वायदा भी मोदी के अन्य चुनावी वायदों की तरह जुमलेबाजी साबित हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!