इंजीनियर का अपहरण, चाकू मारा

जशपुर | संवाददाता: सरगुजा के जशपुर क्षेत्र में काम करा रहे एक इंजीनियर का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की गई है. बाद में उसे वहां से 100 किलोमीटर दूर बगीचा ब्लॉक के एक पेट्रोल पंप के पास फेंक दिया गया. घायल इंजीनियर को इलाज के लिये सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार कांकेर के ठेकेदार के गुर्गो ने ग्राम मनगाडुमर में सड़क का काम रहा रहे सिविल इंजीनियर 25 वर्षीय ज्योति प्रकाश सिंह के साथ मारपीट की है. इंजीनियर कुनकुरी के सिविल ठेकेदार रजनीकांत के यहां काम करता है.


24 मार्च की शाम ज्योतिप्रकाश जशपुर से 8 किलोमीटर दूर ग्राम मरगा डूमरटोली के पास पीडब्ल्यूडी द्वारा कराये जा रहे सड़क मरम्मत कार्य को देख रहा था. काम खत्म होने के बाद कार्यस्थल पर ही रोलर तथा पेपर मशीन को खड़ा किया गया. रात करीब 9 बजे यहां एक स्कार्पियो और एक बोलेरो में 14 लोग पहुंचे जो अपने को कांकेर के ठेकेदार आसिफ खान का आदमी बता रहे थे. उन्होंने ज्योति प्रकाश से रोलर और पेपर मशीन की चाबी मांगी. इस पर इंजीनियर ज्योति प्रकाश ने कहा कि वह चरईडांड़ प्लांट से ठेकेदार से बात करने के बाद चाबी देगा.

इसके बाद इंजीनियर ज्योति प्रकाश गांव में रोलर आपरेटर के घर के पास पहुंचा तभी बोलेरो और स्कार्पियो में सवार ठेकेदार के आदमी वहां पहुंच गये. उन्होंने इंजीनियर को घेर लिया तथा पेट, पीठ व पैर पर चाकू से हमला कर जमकर पिटाई की. घायल इंजीनियर जब गिर गया तो ठेकेदार के गुंडों ने उसे बोलेरो के पीछे डाल दिया और उसकी पिटाई करते हुए उसे ग्राम सोगड़ा, सन्ना होते हुए बगीचा की ओर ले गये. पिटाई से इंजीनियर के बेहोश होने पर उसे मृत समझकर बगीचा हिंदुस्तान पेट्रोल पंप से सौ मीटर पहले फेंककर चले गये.

इंजीनियर की शिकायत पर पुलिस ने 4 नामजद तथा 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि दोनो ठेकेदारों के बीच पैसा व अन्य कारणों से पूर्व में भी विवाद हो चुका है. घटना को ठेकेदारों के बीच लेने देन के विवाद के रूप में देखा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!