पकड़े गये इंजीनियर के अपहरणकर्ता

रायपुर | संवाददाता: राजधानी रायपुर में इंजीनियर के अपहरणकर्ता पकड़े गये हैं. शुक्रवार को यह खबर आई थी कि रात 8 बजे के करीब राजधानी के एक इंजीनियर सुशील गुप्ता का दो युवकों ने अपहरण कर लिया है. सुशील गुप्ता रायगढ़ में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में इंजीनियर हैं. यह बात सामने आई कि उनका अपहरण रायपुर के उनके सुंदरनगर स्थित घर से कर लिया गया है.

उनकी पत्नी का कहना था कि बीती रात 8 बजे के करीब दो युवक उनके मकान को देखने के नाम पर ले गये. बताया जा रहा है कि दोनों युवक सुशील गुप्ता को उनके चंगोरभाटा स्थित दो मंजिला मकान को कोचिंग सेंटर के लिये किराये पर लेने की बात करके ले गये थे.


सुशील गुप्ता की पत्नी के अनुसार अपहरण का पता उस समय चला जब रात में 11 बजे के करीब उन्हीं के मोबाईल फोन से उनकी पत्नी को फोन करके फिरौती की मांग की गई. पुलिस फिरौती की बात का खुलासा नहीं कर रही थी और आशंका जताई जा रही थी कि अपहरणकर्ताओं ने मोटी रकम की मांग की है.

लेकिन शनिवार को पुलिस ने अपहरण के इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया और इंजीनियर सुशील गुप्ता को सकुशल छुड़ा लिया गया. पुलिस के अनुसार कानपुर निवासी 25 साल का मनोज शर्मा इंजीनियर सुशील गुप्ता को पहले से जानता था. उसी ने पूरी साजिश रची. उसकी योजना थी कि इस मामले में सुशील के परिजनों से कम से कम पांच करोड़ की रकम वसूली जाये.

पुलिस ने मनोज के अलावा उसकी पत्नी प्रीति शर्मा, पुणे निवासी समीर खान और उसकी पत्नी मालती उर्फ खुशी खान, समीर खान का साला एबान मिस्त्री और राहुल को गिरफ्तार किया है.

इससे पहले इस मामले में इंजीनियर द्वारा खुद ही अपहरण की साजिश रचने की खबर सामने आई थी, जो महज अफवाह साबित हुई. पुलिस का कहना है कि फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!