कोरबाछत्तीसगढ़बिलासपुर

गृहमंत्री के एक और समर्थक पर एफआईआर

कोरबा | संवादादाता: छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ननकी राम कंवर के एक और समर्थक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. छत्तीसगढ़ के कोरबा में पुलिस ने शासकीय काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में गृहमंत्री के खास समर्थक के खिलाफ गैरजमानतीय मामला दर्ज किया है.

कांग्रेस विधायक जयसिंह अग्रवाल ने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष शिकायत की थी कि कुछ लोगों द्वारा उनके घर के सामने सीसीटीवी कैमरे लगाकर निगरानी की जा रही है. इस मामले की जांच में पहुंचे अधिकारियों के साथ भाजपा नेता गोपाल मोदी ने कथित रुप से बदसलुकी की जिसके बाद पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर लिया है.

इधर विधायक जयसिंह अग्रवाल ने पुलिस समेत जिला प्रशासन को अपनी जान का खतरा होने की शिकायत दर्ज कराई है.

गौरतलब है कि कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल ने 5 अक्टूबर को जिला निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके निवास के सामने बने अग्रसेन भवन में लगाये गये कैमरे से उनके घर में निगरानी की जा रही है.

इस मामले में निर्वाचन अधिकारी ने जांच के लिये कोरबा तहसीलदार के नेतृत्व में एक टीम को भेजा. आरोप है कि उपस्थित भाजपा नेता और गृहमंत्री के खास समर्थक गोपाल मोदी ने अधिकारियों के साथ न केवल बदसलुकी की बल्कि शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का भी काम किया.

इसके बाद तहसीलदार ने मौके पर पुलिस को सूचना देकर पहले कैमरा निकलवाये जाने की कार्रवाई की. बाद में पुलिस ने तहसीलदार की रिपोर्ट पर मोदी के खिलाफ धारा 186,353 के तहत गैरजमानतीय अपराध दर्ज कर लिया. इधर मामले के शिकायतकर्ता ने पुलिस के सामने जान का खतरा होने की शिकायत करते हुये अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है.

विधायक जयसिंह अग्रवाल ने शंका जाहिर किया है कि पिछले दिनों पिस्टल के साथ पकड़ाये आरोपियों का नार्को टेस्ट कराना चाहिए साथ ही उनके मोबाईल फोन के कॉल डिटेल भी निकाला जाना चाहिए ताकि उनके मंसूबे जाहिर हो सकें. इधर पुलिस की मानें तो उनके द्वारा आरोपियों से पूछताछ की गई है लेकिन दोनों मामले की कोई कड़ी जुड़ती उनको नज़र नहीं आती है.

error: Content is protected !!