छत्तीसगढ़ खेल विभाग की दरियादिली

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ ने खेल मंत्री के भाषण के लिये 2 करोड़ दिये हैं. मुंबई में 21 से 23 दिसंबर तक होने वाले ग्लोबल स्पोर्टस बिजनेस शो में केवल छत्तीसगढ़ के खेल मंत्री भैय्यालाल राजवाड़े का 15 मिनट का भाषण होना है. इसमें छत्तीसगढ़ का कोई भी खिलाड़ी भाग नहीं ले रहा है. उसके बावजूद छत्तीसगढ़ के खेल विभाग ने इसके आयोजन के लिये 2 करोड़ रुपये दे दिये हैं.

खेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को जब इसका पता चला तो उनके समझ में यह नहीं आ रहा है कि इस 2 करोड़ रुपये का भुगतान किस मद से किया गया है.


छत्तीसगढ़ के खेल मंत्री भैय्यालाल राजवाड़े का कहना है कि उन्हें मुंबई के ग्लोबल स्पोर्टस बिजनेस शो में बतौर अतिथि बुलाया गया है और 22 दिसंबर को उनकी स्पीच है.

गौरतलब है कि मुंबई के एक्जीविशन सेंटर में इस बिजनेस शो में खेल सामग्री बनाने वाले, खेल के वाहन बनाने वाले, खेल प्रौद्योगिकी के प्रदाता, स्पोर्ट्स गुड्स मैन्युफैक्चरर्स, खेल के पहनावे व गियर बनाने वाले, खेल पोषण विशेषज्ञ, खेल स्टार्टअप की प्रदर्शनी लगेगी.

Global Sports Business Show 2016

About GSBS 2016

इसमें करीब 200 प्रदर्शकों के स्टाल लगेंगे जिसमें 5,000 से ज्यादा खेल के संबंधित उत्पादों की प्रदर्शनी लगेगी. 100 से ज्यादा लोगों के भाषण होंगे तथा 30 हजार लोग भाग लेंगे.

इसके प्रायोजकों में राज्य सरकारों में से छत्तीसगढ़ शासन, केरल सरकार तथा विश्व बंगला शामिल हैं.

स्पोर्ट यूनिवर्सिटी में से स्वर्णिम गुजरात स्पोर्टस यूनिवर्सिटी तथा बैंक में से येस बैंक इसके प्रायोजकों में शामिल हैं. इसके अलावा कई संघ इसके प्रायोजकों के रूप में शामिल हैं.

2 thoughts on “छत्तीसगढ़ खेल विभाग की दरियादिली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!