बेला भाटिया से मिले गृह सचिव व DGP

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के गृह सचिव एवं डीजीपी नक्सल जगदलपुर में बेला भाटिया से मिलने पहुंचे. छत्तीसगढ़ के गृह सचिव व्हीव्हीआर सुब्रमण्यम तथा डीजीपी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी बुधवार की दोपहर बेला भाटिया से मिलने उसके घऱ पण्डरीपानी पहुंचे. उन्होंने बेला भाटिया को उनकी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया तथा पुलिस सुरक्षा का निरीक्षण किया. पत्रकारों से चर्चा करते हुये गृह सचिव ने कहा कि तीन दिन पूर्व घटी घटना के संदर्भ में वे बेला भाटिया से मिलने यहां आये हैं.

उन्होंने बेला भाटिया से घंटेभर इस मामले में चर्चा की. पुलिस प्रशासन के दोनों उच्चाधिकारियों ने बेला भाटिया से कहा उन्हें पूरी सुरक्षा दी जायेगी तथा उन्हें अपने विचार व्यक्त करने का पूरा अधिकार है.


गौरतलब है कि तीन दिनों पूर्व बेला भाटिया को बस्तर छोड़ देने की कथित तौर पर धमकी दी गई थी. उसके बाद देशभऱ में इसके विरोध में आवाज उठनी शुरु हो गई तथा इस घटना की निंदा की गई. कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके सामाजिक कार्यकर्ता बेला भाटिया के साथ एकजुटता का इज़हार किया. जिसके बाद पुलिस तथा प्रशासन में हड़कंप मच गया. बेला भाटिया ने राहुल गांधी को उऩके ट्वीट के लिये धन्यवाद दिया है.

बस्तर पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बेला भाटिया ने मुलाकात कर उन्हें एक पत्र भी सौंपा है. बेला भाटिया ने बीबीसी को बताया, “मैंने अपने घर पर हुए हमले को लेकर मुख्यमंत्री को एक पत्र सौंपा और मुख्यमंत्री को पूरी वस्तुस्थिति से अवगत कराया.”

उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा है, “जैसाकि आप जानते होंगे मैं एक स्वतंत्र सामाजिक शोधकर्ता और मानवाधिकार कार्यकर्ता के रूप में बस्तर में शांतिपूर्वक रहने के लिए संघर्ष कर रही हूं. मुझे डराने के कई प्रयास किए गये हैं. 23 जनवरी को एक उन्मादी भीड़ ने मुझसे कहा कि 24 घंटे के भीतर मैं अपना घर खाली कर दूं. ऐसी घटनायें दूसरे मुखर कार्यकर्ताओं, पत्रकारों, वकीलों, विद्वानों और दूसरे नागरिकों के साथ भी हुई हैं. ऐसे में मैं आपसे निवेदन करती हूं कि आप सुनिश्चित करें कि क़ानून के शासन का पालन हो.”

One thought on “बेला भाटिया से मिले गृह सचिव व DGP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!