मुझे फ्री हैंड दिया गया था- कल्लूरी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बस्तर में कल्लूरी को फ्री हैंड मिला था. कल्लूरी ने कहा नक्सलियों से निपटने के लिये उन्हें फ्री हैंड मिला था. बस्तर के पूर्व आईजीपी एसआरपी कल्लूरी ने कहा नक्सलियों से निपटने के मामले में उन्हें सरकार ने फ्री हैंड दिया था. उन्होंने कहा कि नक्सल मोर्चे पर उन्हें आंध्रप्रदेश, ओडिशा तथा तेलंगाना जैसे राज्यों से भी काफी सहयोग मिला था. कल्लूरी ने कहा हमने दूसरे राज्यों में जाकर भी ऑपरेशन चलाये. उन्होंने कहा कि जब तक सीमालेस ऑपरेशन नहीं होंगे, नक्सली बॉर्डर कान्सेपट का फायदा उठाते रहेंगे. नक्सली दिन में एक राज्य में रहते हैं तो रात में दूसरें राज्य में चले जाते हैं. बस्तर में हमने सभी जिलों को एक मानकर ऑपरेशन चलाये हैं.

आईजीपी कल्लूरी ने कहा कि पुलिस मुख्यालय तथा सरकार से इस मामले में मुझे फ्री हैंड मिला हुआ था. बस्तर के आईजीपी एसआरपी कल्लूरी ने राजधानी रायपुर में हिन्दी के एक दैनिक अखबार को बताया कि उनका दिल्ली में बैठे विशेष सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार के साथ भी लगातार समन्वय बना हुआ था.


बस्तर से हाल ही में हटाकर रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किये गये आईजीपी कल्लूरी ने कहा उन्होंने 2017 में नक्सलियों के टाप लीडरों के खात्में की योजना बनाई थी. उन्होंने कहा कि यदि यह रणनीति जारी रहती तो अगले डेढ़-दो सालों में नक्सलियों का पूरी तरह से खात्मा हो जाता. कल्लूरी ने कहा कि साल 2016 में 140 नक्सलियों को मारने में सफलता मिली थी.

|| उनका दिल्ली में बैठे विशेष सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार के साथ भी लगातार समन्वय बना हुआ था. ||

बस्तर के पूर्व आईजीपी कल्लूरी ने दावा किया कि मिशन 2017 में हम सफेदपोश नक्सलियों का पर्दाफाश करने वाले थे. बहुत सारे साइबर ऑपरेशन तथा सर्वेलेंस वगैरह कर रहे थे. इससे उन्हें पता चला कि फंडिग कहां से होती है और कौन उनके लिये हथियार खरीदता है. इऩकी न्यूट्रीशन फीडिंग कहां से होती है. आने वाले समय में इसको भी एक्सपोज करेंगे.

बस्तर में फर्जी आत्मसमर्पण पर उन्होंने कहा कि इससे पुलिस को क्या फायदा होगा. सरकार समर्पण करने वाले को प्रोत्साहन राशि देती है.

आईजीपी कल्लूरी ने उम्मीद जताई कि उन्हें जल्द ही अच्छी जिम्मेदारी दी जायेगी.

उन्होंने कहा कि पीलजीए को बुरी तरह से नुकसान पहुंचाया गया है. हमने नक्सलियों के टॉप लीडरों के लक्ष्य करके ऑपरेशन शुरु किये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!