जोगी के साथ एसपी की तू-तू मैं-मैं

महासमुंद | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के बसना में जोगी के साथ एएसपी की तकरार हो गई. छत्तीसगढ़ के महासमुंद के बसना थाने में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश भट्ट की तकरार हो गई. इससे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी उत्तेजित हो गये. अजीत जोगी अपने समर्थकों के साथ बसना थाने में एफआईआर लिखवाने सोमवार को पहुंचे थे. वहां पर टीआई केके बाजपेई के साथ जोगी समर्थकों की नोकझोंक शुरु हो गई.

इस पर वहां उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश भट्ट ने हस्तक्षेप करते हुये कहा हर मामले में जुर्म दर्ज नहीं किया जा सकता है. पुलिस का एक दायरा होता है. इससे जोगी समर्थक भड़क गये.


इसी मुद्दे पर अजीत जोगी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई. इस बीच अजीत जोगी को बोलता देख उनके समर्थक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पर हावी होने लगे. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मामले को शांत करने के लिये वहां से हट गये. बताया जा रहा है कि बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर खेद प्रकट किया है.

गौरतलब है कि 21 दिसंबर को शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा को हटाकर एक समाज विशेष के लोगों ने अपने समाज के आदर्श की प्रतिमा स्थापित की जिससे बसना में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई.

इसके विरोध में सोमवार को सर्वआदिवासी समाज के बैनर तले आंदोलन का आव्हान् किया गया था. जिसमें अजीत जोगी, सोहन पोटाई, आदिवासी तथा छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के नेतागण पहुंचे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!