कोरबाछत्तीसगढ़बिलासपुर

भालू के हमले में वृद्ध की मौत

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के करतला वन परिक्षेत्र में मवेशी खोजने जंगल गए एक वृद्ध पर भालू ने हमला कर दिया. खून से लथपथ हालत में वृद्ध को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. मामले में पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई उपरांत मर्ग कायम करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार करतला थाना अंतर्गत ग्राम कोल्गा निवासी जग सिंह राठिया 60 वर्ष ने 10-15 मवेशी पाल रखी है. गुरुवार दोपहर उसके 2-3 मवेशी चरकर वापस घर नहीं लौटे थे. जिन्हें ढूंढने के लिए वह दोपहर को कोल्गा जंगल गया हुआ था. जहां एक भालू से उसका सामना हो गया.

भालू ने जग सिंह पर हमला कर दिया. भालू के हमले में खून से लथपथ हालत में जग सिंह जंगल में ही पड़ा रहा. काफी देर तक जब जग सिंह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की. रात्रि लगभग 8 बजे परिजनों ने जगसिंह को अचेत पड़े हुए देखा.

आनन-फानन में रात्रि लगभग 10 से 11 बजे के बीच उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां तड़के 3 बजे उपचार के दौरान जग सिंह की मौत हो गई. घटना की सूचना वन विभाग को भी दे दी गई है. फिलहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!