कांग्रेसियों पर लाठी चार्ज, अश्रु गैस

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में नोटबंदी का विरोध कर रहे कांग्रेसियों पर लाठी चार्ज किया गया तथा अश्रु गैस छोड़े गये. शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस द्वारा नोटबंदी के खिलाफ जिला कलेक्टोरेट के घेराव का कार्यक्रम रखा गया था. इस दौरान पुलिस ने उग्र विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर लाठी चार्ज किया जिससे कई घायल हो गये हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस नोटबंदी के खिलाफ लगातार कार्यक्रम कर रही है.

पुलिस ने रायपुर, जांजगीर-चांपा, धमतरी तथा बस्तर में लाठी चार्ज किया. जांजगीर-चांपा में पुलिस द्वारा विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर अश्रु गैस छोड़े जाने की खबर है. रायपुर में पुलिस के लाठी चार्ज से दिल्ली से आये पर्यवेक्षक संजय पासवान बुरी तरह से घायल हो गये. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. वहीं, कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष भूपेश बघेल के भी घायल होने की खबर है.


बिलासपुर, कोरबा में भी कांग्रेसियों पर लाठी चार्ज किया गया. जिससे कई घायव हो गये हैं जिनका उपचार चल रहा है. दुर्ग, राजनांदगांव व बालोद में भी विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों के साथ पुलिस की झड़पे हुई. सरगुजा संभाग में भी कांग्रेसी पुलिस के साथ उलझ पड़े. वहां नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया.

उल्लेखनीय है कि 8 नवंबर के बाद से नोटबंदी के कारण उद्योग धंधों पर बुरा असर पड़ा है. इसी के साथ नगदी की कमी के कारण आम जनता भी परेशान है. कांग्रेस नोटबंदी के बाद उपजे हालात पर अपने लिये राजनैतिक जमीन तैयार कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!