महासमुंद में मुफ्त में बंटी सब्जियां

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में छेरछेरा पर्व के उपलक्ष्य में सब्जियां मुफ्त में बांट दी गई. महासमुंद के थोक सब्जी विक्रेताओं ने ग्राहकी में कमी को देखते हुये गुरुवार को सैकड़ों क्विंटल सब्जियां लोगों को बांट दी. छत्तीसगढ़ में छेरछेरा का पर्व हर्षोल्लास से मनाया जाता है. इस दिन घर-घर बच्चों की टोलियां आकर चावल मांगती है.

नोटबंदी के चलते बाजार में चल रही मंदी को देखते हुये महासमुंद जिला मुख्यालय के सब्जी बाजार में थोक सब्जी के विक्रेता गाड़ियों में टमाटर, सेमी, गोभी और बैगन जैसा सब्जियां लेकर पहुंचे तथा जनता को मुफ्त में बांट दिया. इसे एक पंथ दो काम माना जा रहा है. एक तो मंदी के कारण सब्जियों को सड़ने के बजाये जनता के हवाले कर दिया गया दूसरा छेरछेरा पर्व के उपलक्ष्य में दान करके पुण्य भी कमा लिया गया.


दिन के 11 बजे से सब्जी बांटनी शुरु की गई तो नेशनल हाइवे पर जाम लग गया. लोग मुफ्त में सब्जी लेने के लिये टूट पड़े. खबर मिलने पर यातायात पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को संभाला. महासमुंद थोक सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष चंद्राकर ने कहा कि थोक में बेचने बाहर से मंगाये गये सब्जियों को बांटा गया है.

कुछ दिनों पहले राजधानी रायपुर में सब्जी विक्रेताओं ने मुफ्त में लाखों रुपयों के सब्जी को मंदी के विरोध स्वरूप बांटा गया था. उससे पहले सैकड़ों टन टमाटर सड़क पर फैलाकर भी विरोध प्रदर्शन किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!