रमन सरकार का नये साल का तोहफा

रायपुर | संवाददाता: रमन सरकार ने छत्तीसगढ़ के शिक्षित बेरोजगारों को नये साल का तोहफा दिया है. मंगलवार को हुये राज्य कैबिनेट की बैठक ने शिक्षित बेरोजगारों के हित में बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत सीधी भर्ती के पदों के लिये अधिकतम आयु सीमा में वर्ष 2017 तक पांच वर्ष की छूट, विशेष वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष इस कैलेण्डर वर्ष तक जारी रहेगी.

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को महानदी भवन में साल की पहली कैबिनेट बैठक हुई.


छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षित बेरोजगारों के हितों को ध्यान में रखते हुए राज्य के स्थानीय निवासियों को सीधी भर्ती के पदों के लिये अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष में 5 वर्ष की छूट और अन्य विशेष वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में देय सभी छूटों को मिलाकर उनके लिये अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष की अवधि को कैलेण्डर वर्ष 2017 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया.

उल्लेखनीय कि राज्य शासन द्वारा स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष में दी गई पांच वर्ष की छूट कैलेण्डर वर्ष 2016 की समाप्ति तक दी गई थी, जिसकी अवधि 31 दिसम्बर 2016 को समाप्त हो गई थी.

इसी तरह वर्ष विशेष वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 17 दिसम्बर 2014 को दी गई सभी छूटों को मिलाकर उनके लिये अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई थी, इसकी अवधि को कैलेण्डर वर्ष 2017 तक बढ़ाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!