छत्तीसगढ़बस्तर

NMDC नगरनार का निजीकरण नहीं- रमन

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा नगरनार स्टील प्लांट का विनिवेशीकरण नहीं होगा. राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बुधवार को जगदलपुर में पत्रकारों से कहा एनएमडीसी के निर्माणाधीन नगरनार स्टील प्लांट का विनिवेशीकरण किसी भी सूरत में नहीं होगा. उन्होंने कहा इसका निर्माण कार्य न केवल समय पर पूरा होगा बल्कि उत्पादन भी शुरु होगा. नगरनार स्टील प्लांट के विनिवेशीकरण की प्रक्रिया केवल कागजो में चल रही है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा नगरनार स्टील प्लांट में स्थानीय लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा तथा यह बस्तर के विकास की तस्वीर बनेगा.

गौरतलब है कि निति आयोग ने बस्तर के निर्माणाधीन नगरनार स्टील प्लांट के विनिवेशीकरण की सिफारिश की है. उसके बाद से बस्तर में इस निजीकरण की कोशिश के खिलाफ आंदोलन चल रहा है. एनएमडीसी के कर्मचारी भी इसके विरोध में हड़ताल पर जाने वाले हैं.

इधर, बेला भाटिया ने मुख्यमंत्री रमन सिंह से मुलाकात की. बेला भाटिया के घर तीन दिनों पूर्व 30 के करीब लोगों ने धावा बोल दिया था. बेला भाटिया को कथित तौर पर बस्तर छोड़ने की धमकी दी गई थी. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बेला भाटिया को पूरी सुरक्षा देने की बात कही है. उन्होंने कहा लोकतंत्र में कानूनी दायरे में रहकर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया जा सकता है.

error: Content is protected !!