टॉपर बताएंगे सीजी पीएससी की तैयारी कैसे करें

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ पीएससी की अगर तैयारी कर रहे हों तो 23 अप्रैल का दिन अपने लिये खाली रखें. 23 अप्रैल को पीएससी के टॉपर आपको बतायेंगे कि पीएससी की तैयारी किस तरीके से करना है. छत्तीसगढ़ स्टूडेंट्स ग्रुप ने 23 अप्रैल को राजधानी के शहीद स्मारक भवन में राज्य स्तरीय सेमिनार का आयोजन किया गया है.

मुफ्त प्रवेश वाले इस आयोजन में सीजी पीएससी 2015 के टॉपर हिमांचल साहू और डिप्टी कलेक्टर सचिन भूतड़ा पीएससी की तैयारी के टिप्स देंगे. इसके अलावा मौके पर छात्रों को टॉपर्स के मुफ्त नोट्स भी दिये जायेंगे.


इस आयोजन में कई दूसरे विशेषज्ञ भी अपने अनुभव साझा करेंगे. पीएससी के अलावा यूपीएससी की तैयारी, उसके पैटर्न और अध्ययन सामग्री को लेकर इस सेमिनार में विस्तृत चर्चा होगी. प्रशासनिक सेवा को लेकर आयोजित अपनी तरह के इस अलग आयोजन में शामिल होने के लिये मुफ्त पंजीयन करवाना होगा. इसके लिये अपना नाम और पेशा लिखकर 88716 88717 पर संदेश भेजना होगा.

छत्तीसगढ़ स्टूडेंट्स ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि कई स्टूडेंट्स प्रतिभा के बाद भी सीजीपीएससी या यूपीएससी जैसे एग्जाम क्रैक नही कर पाते. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण सही गाइडेंस का अभाव होता है. छत्तीसगढ़ स्टूडेंट्स ग्रुप का मकसद इस क्षेत्र में टॉप करने वालो को ऐसे छात्रों से मिलवाना और सही गाइडेंस देना है, जिससे वे अपना सपना पूरा कर सकें. यही कारण है कि ग्रुप के सभी कार्यक्रमों में छात्रों की एंट्री पूरी तरह मुफ्त रखी जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!