छत्तीसगढ़

रायपुर में दिन दहाड़े गोलीबारी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दिन-दहाड़े एक मैनेजर को गोली मार दी गई है. गुरुवार को रायपुर के पॉश इलाके समता कॉलोनी में एक किट प्लाई कंपनी के मैनेजर को गोली मार दी गई है. गोली लगने से प्लाई कंपनी के मैनेजर एम अजय राव आईसीसीयू में भर्ती हैं. ठुड्डी में गोली लगने से वे बोलने की स्थिति में नहीं हैं. राजधानी रायपुर में खुलेआम दिन-दहाड़े गोली चलाये जाने की घटना से पुलिसिंग की पोल खुल गई है.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह के 11:30 बजे दो युवकों ने समता कॉलोनी के सूखे पेड़ वाली गली में स्थित कोलकाता की प्लाई कंपनी के ऑफिस में घुसकर उसके अकाउंटेंट को गोली मार दी है. इस दौरान शूटरों ने अपनी पहचान छुपाने की भी कोशिश नहीं की है. दोनों शूटर खुले चेहरे के साथ आये थे. बताया जा रहा है कि अकाउंटेंट उन शूटरों को पहचानते हैं परन्तु इस समय वे बोलने की हालत में नहीं हैं.

समता कॉलोनी में कई घरों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. जिसमें शूटरों के वीडियो कैद हो गये हैं. गोली चलने से पहले अकाउंटेंट तथा शूटरों के बीच बहस भी हुई थी. वहां मौजूद चश्मदीद सूर्यप्रकाश का कहना है कि दोनों शूटर इससे पहले सुबह के 10:30 बजे भी आये थे तथा करीब 15 मिनट बाद वापस चले गये थे. माना जा रहा है कि किसी लेनदेन को लेकर उनके बीच विवाद हुआ था जिसके बाद शूटरों ने उन्हें गोली मारी है.

इससे पहले भी राजधानी रायपुर में सराफा कारोबारी को गोली मारी गई थी. ऐन प्रधानमंत्री के आने के पहले नया रायपुर में एक युवक को गोली मारी गई थी. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पिछले साल 40 लोगों की हत्यायें हो चुकी हैं. इसके अलावा 92 लोगों की हत्या की कोशिश हुई थी. राजधानी रायपुर में हत्या की दर 3.6 तथा हत्या की कोशिश की दर 8.2 है.

रायपुर में पिछले साल 125 रेप हुये थे. रेप की दर 11.1 रही है. जो दिल्ली तथा जोधपुर के बाद देश में बड़े के शहरों में तीसरे स्थान पर है. रायपुर में पिछले सालभर में 5368 संज्ञेय अपराध हुये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!