मां ने की मासूम हर्षिता की हत्या

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के रायपुर की चार साल की हर्षिता की हत्या उसकी मां ने ही की थी. मां ने अपने प्रेमी के साथ घर बसाने के लिये अपनी चार साल की मासूम बेटी को पानी की टंकी में डुबाकर मारा था. पुलिस ने हर्षिता की हत्या का मामला सुलझा लिया है तथा हर्षिता की मां लक्ष्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस को पहले से ही शक था कि मासूम हर्षिता की हत्या में किसी परिजन ने ही की है. क्योंकि हर्षिता के घऱ का दरवाजा अंदर से बंद था. रात को हर्षिता के कमरे का दरवाजा भी अंदर से बंद था. जबकि हर्षिता की लाश छत के उपर की टंकी में पाई गई थी. किसी बाहर वाले के लिये यह हत्या करना संभव नहीं था.

दरअसल, लक्ष्मी का शादी से पहले एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसकी जानकारी मिलने पर उसके घऱ वालों ने उसकी शादी गोगांव के भोलाराम से कर दी थी. शादी सात साल पहले हुई थी. इस बीच हर्षिता का जन्म भी हुआ. अभी हाल ही में लक्ष्मी का संपर्क फिर से अ्ने पुराने प्रेमी से फेसबुक से माध्यम से हुआ. लक्ष्मी अपने प्रेमी के साथ रहने के लिये तैयार हो गई परन्तु उनके राह में उऩकी बच्ची हर्षिता रोड़ा थी. इसलिये लक्ष्मी ने उसे रात को टंकी में डुबाकर मार डाला.


गौरतलब है कि रायपुर के गोगांव के बजरंग नगर में हर्षिता अपने परिवार के साथ रहती थी. सोमवार शाम को उसकी लाश घर के उपर की टंकी में मिली थी. दरअसल, सोमवार सुबह हर्षिता अपने कमरे से गायब मिली. रात को वह अपने पापा भोलासिंह तथा मम्मी लक्ष्मी के साथ सोई थी. रात को जब उसके पापा भोला सिंह उठे थे तब भी वह अपने बिस्तर पर थी लेकिन जब उसकी मम्मी लक्ष्मी उठी तो हर्षिता कमरे से गायब थी.

घर का मेनगेट बंद था तथा जिस कमरे में हर्षिता अपने मम्मी-पापा के साथ सोई थी उसका भी दरवाजा अंदर से बंद था. सुबह हर्षिता के न मिलने से सनसनी फैल गई. उसे चारों को खोजा गया पर वह कहीं नहीं मिली. शाम को पाया गया कि घर की ओवरहेड टंकी का ढक्कन खुला हुआ है. झांकने पर उसमें उसमें हर्षिता की लाश पाई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!