छत्तीसगढ़: मासूम की हत्या किसने की?

रायपुर | संवाददाता: रायपुर की चार साल की मासूम हर्षिता की हत्या किसने की है? यह सवाल है जिसे रायपुर पुलिस को हल करना है. सोमवार की शाम मासूम हर्षिता का शव उसी के घर के पानी की टंकी में मिला था. पुलिस का मानना है कि हर्षिता को या तो टंकी की पानी में डुबाकर मारा गया था या उसे मारकर टंकी में डुबो दिया गया था. घर का दरवाजा अंदर से बंद था. घर में हर्षिता के मम्मी-पापा, दादा-दादी, फूफा-फूफी के अलावा उसका अविवाहित चाचा रहता है. जब घर का दरवाजा अंदर से बंद था तो भला कैसे बाहर का आदमी आकर हर्षिता की हत्या कर सकता है. पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार हर्षिता की मौत दम घुटने से हुई है. इसलिये पुलिस मान रही है कि या तो उसका गला दबाकर मारा गया तथा उसके बाद टंकी में लाश फेंक दी गई है या उसे इस ठंड में टंकी की ठंडी पानी में डुबाकर मारा गया है.

गौरतलब है कि रायपुर के गोगांव के बजरंग नगर में हर्षिता अपने परिवार के साथ रहती थी. सोमवार शाम को उसकी लाश घर के उपर की टंकी में मिली थी. दरअसल, सोमवार सुबह हर्षिता अपने कमरे से गायब मिली. रात को वह अपने पापा भोलासिंह तथा मम्मी के साथ सोई थी. रात को जब उसके पापा भोला सिंह उठे थे तब भी वह अपने बिस्तर पर थी लेकिन जब उसकी मम्मी उठी तो हर्षिता कमरे से गायब थी.


घर का मेनगेट बंद था तथा जिस कमरे में हर्षिता अपने मम्मी-पापा के साथ सोई थी उसका भी दरवाजा अंदर से बंद था. सुबह हर्षिता के न मिलने से सनसनी फैल गई. उसे चारों को खोजा गया पर वह कहीं नहीं मिली. शाम को पाया गया कि घर की ओवरहेड टंकी का ढक्कन खुला हुआ है. झांकने पर उसमें उसमें हर्षिता की लाश पाई गई थी.

जाहिर है कि हर्षिता की हत्या रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात को की गई थी. अब सवाल उठता है कि एक चार साल की मासूम बच्ची ने किसका क्या बिगाड़ा था कि उसकी हत्या करनी पड़ी. क्या घर के बाहर से किसी के आकर हत्या करने की संभावना है. फिर घर का मेनगेट बंद था तथा बताया जा रहा है कि हर्षिता जिस कमरे में सोई थी उसका दरवाजा भी अंदर से बंद था.

पुलिस की पूछताछ में घर के सदस्यों के बयान में भिन्नता पाई गई है. हर्षिता के परिजनों का मानना है कि उसकी हत्या की गई है. फिलहाल, शक की सुई घरवालों के आसपास ही घूम रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!