रमन देंगे बस्तर को 340 करोड़ की सौगात

जगदलपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह बुधवार को बस्तर को 340 करोड़ रुपयों के निर्माण कार्यो की सौगात देंगे. रमन सिंह बस्तर के तुरेनार में अमृत दुग्ध डेयरी का करेंगे लोकार्पण तथा जगदलपुर हवाई पट्टी में एयरपोर्ट सुविधाओं सहित टर्मिनल भवन का भी भूमिपूजन करेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री कल 25 जनवरी को रायपुर से दोपहर एक बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर दोपहर दो बजे कोण्डागांव पहुंचेंगे और वहां नवीन संयुक्त जिला कार्यालय भवन (कम्पोजिट बिल्डिंग) के लोकार्पण सहित लगभग 263 करोड़ रुपए की लागत के 159 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों की सौगात देंगे.

मुख्यमंत्री रमन सिंह इनमें से लगभग 127 करोड़ रुपये की लागत के 80 कार्यों का लोकार्पण और लगभग 132 करोड़ के 79 कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे. डॉ. रमन सिंह अपरान्ह 2.25 बजे कोण्डागांव के विकास नगर स्टेडियम मैदान पहुंचेंगे और वहां विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद आमसभा को सम्बोधित करेंगे. मुख्यमंत्री शासन की कल्याणकारी योजनाओं के अन्तर्गत हितग्राहियों को सामग्री और सहायता राशि के चेक भी वितरित करेंगे.


डॉ. रमन सिंह अपरान्ह 3.45 बजे बस्तर जिले के जगदलपुर विकासखंड स्थित ग्राम तुरेनार आयेंगे और वहां अमृत दुग्ध डेयरी का शुभारंभ करते हुए बस्तरवासियों को लगभग 76 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों की सौगात देंगे. मुख्यमंत्री लगभग 22 करोड़ रूपये की लागत के पांच कार्यों का लोकार्पण और लगभग 54.85 करोड़ रूपये के 45 विकास कार्यो का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे.

मुख्यमंत्री शाम 6.10 बजे जगदलपुर विकासखंड के ग्राम आडावाल हल्बाचोरा आयेंगे और वहां लगभग 18.43 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित जियोलॉजी एवं माइनिंग भवन का लोकार्पण करेंगे.

मुख्यमंत्री 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन जगदलपुर के लालबाग परेड ग्राउंड में सवेरे 9.00 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे. उसके बाद वे पूर्वान्ह 10.55 बजे पुलिस कोआर्डिनेशन सेन्टर आयेंगे और वार रूम का उदघाटन करेंगे.

मुख्यमंत्री पूर्वान्ह 11.15 में शहीद स्मारक शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद दोपहर 12.20 बजे जगदलपुर एयरस्ट्रीप पहुंचेंगे और वहां एयरपोर्ट सुविधाओं से संबंधित विकास कार्यों सहित टर्मिनल भवन का शिलान्यास करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!