सरगुजा: गोली चलाने वाले गिरफ्तार

अंबिकापुर | संवाददाता: सरगुजा के रामानुजगंज में सराफा व्यापारी पर गोली चले वाले तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिये गये हैं. गौरतलब है कि दो दिनों पूर्व रामानुजगंज के सराफा व्यापारी रूपेश सोनी को तातापानी के साप्ताहिक बाजार से लौटते समय बाइक सवार लुटेरों ने एक गोली मार दी थी. पुलिस ने रूपेश सोनी पर गोली चलाने वाले तीन आरोपियों पुष्पेन्द्र लकड़ा, भीमनाथ एवं संजय मिंज को गिरफ्तार कर लिया है. ये तीनों बलरामपुर के रहने वाले हैं. इन्होंने रूपेश सोनी को लूटने की कोशिश की ती परन्तु असफल रहे थे. रूपेश सोनी को लूटने में असफल रहने पर वे तीनों औराझारिया घाट में लूट की वारदात को अंजाम देते समय पकड़े गये थे.

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के रामानुजगंज के सराफा व्यापारी पर 27 दिसंबर को गोली चलाई गई थी. हालांकि, गोली पेट में लगने के बजाये हाथ में लगी तथा व्यापारी की जान बच गई है.


रामानुजगंज के रहने वाले रूपेश सोनी का शहर में सुरेश ज्वेलर्स नाम का दुकान है. 27 दिसंबर को वे तातापानी के साप्ताहिक बाजार में अपने चचेरे भाई अमित सोनी के साथ दुकान लगाने गये हुये थे. दिनभर बाजार में दुकान लगाने के बाद शाम को जब वे लौट रहे थे तो एक बाइक में सवार तीन युवक उनके पीछे हो लिये.

तीनों युवक बाइक से रूपेश सोनी का पीछा कर रहे थे. शक होने पर रूपेश सोनी ने चंदनपुर गांव के पास अपनी बाइक धीमा किया तो तीनों तेजी से उनकी ओर बढ़े तथा उनमें से एक ने रूपेश के पेट की ओर निशाना करके गोली चला दी. इसके बाद तीनों भाग खड़े हुये. गोली अपना निशाना चूक गई तथा रूपेश सोनी के हाथ में लगी.

उसके बाद रूपेश उसी हालत में अपने घर पहुंचा तथा परिजनों को इसकी जानकारी दी. डॉक्टरों ने रूपेश के हाथ में लगी गोली को निकाल दिया है. रूपेश के बैग में गहने तथा कैश थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!