छत्तीसगढ़: मुश्किल में पड़ा ‘ऐ दिल’

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में दिल मुश्किलों में पड़ गया है. शुक्रवार को रिलीज हुई विवादित फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का जमकर विरोध किया गया. विरोध प्रदर्शन में शिवसेना तथा बजरंग दल शामिल रही. राजनांदगांव के मंडी सिनेमा मॉल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म का शो रद्द करवा दिया.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शिवसेना के कार्यकर्ताओँ ने जमकर हंगामा किया. फिल्म का विरोध करते हुये पोस्टर में पाक कलाकार फवाद खान के मुंह पर कालिख पोत दी. सूचना पर पुलिस पहुंची तब कार्यकर्ता सड़क पर विरोध प्रदर्शन करने लगे.


राजधानी के मैग्नेटो मॉल सहित अन्य सिनेमाघरों में शिवसेना के कार्यकर्ता सुबह से ही जुटे थे. कार्यकर्ता फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में पाक कलाकार का विरोध कर रहे थे.

उल्लेखनीय है कि इस फिल्म का विरोध सबसे पहले मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने किया था. राज ठाकरे की पार्टी के मुखर विरोध के चलते इस फिल्म के रिलीज को लेकर संशय बना हुआ था. भारत के उरी सेक्टर में आतंकवादी हमले के बाद से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना भारतीय फिल्मों में पाक कलाकारों के काम करने को लेकर विरोध कर रहे थे.

आखिरकार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद राज ठाकरे फिल्म की शर्तिया रिलीज के लिये तैयार हो गये. जिसके तहत फिल्म के शुरुआत में उरी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि, सेना वेलफेयर कोष में पांच करोड़ रुपये तथा भविष्य में किसी पाक कलाकार को फिल्म में न लेने के आश्वासन शामिल था.

हालांकि, उसके बाद महाराष्ट्र में शुक्रवार के दिन इस फिल्म के रिलीज के बाद विरोध की कोई खबर अभी तक नहीं आई है. परन्तु इस फिल्म का छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, झारखंड तथा बिहार में इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है.

मध्यप्रदेश के जबलपुर में हिन्दू सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने समदड़िया मॉल के मल्टीप्लेक्स से फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के दर्शकों को बाहर खदेड़ दिया. जबलपुर के तीन टाकीजों में फिल्म रिलीज हुई सभी जगह विरोध किया गया.

जबलपुर में फिल्म के पोस्टर फाड़े गये तथा उनमें आग लगा दी गई. ग्वालियर में भी हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा खड़ा किया.

भोपाल में जिन स्थानों पर फिल्म लगी हुई है वहां पुलिस तैनात कर दिये गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!