ताज़ा खबर

कल्लूरी को कारण बताओ नोटिस जारी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के चर्चित आईजी कल्लूरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. बस्तर के पूर्व आईजी शिवराम प्रसाद कल्लूरी को शनिवार को पुलिस मुख्यालय ने एक साथ दो कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसके अलावा उन्हें एक चेतावनी पत भी दिया गया है.

पहली नोटिस में कहा गया है कि बस्तर में अभी हाल ही में हुये स्थानान्तरण के संबंध में सोशल मीडिया में आपके द्वारा ट्वीट किये गये हैं और इनका प्रसारण टीवी चैनलों में हो रहा है. कारण बताओ नोटिस में आगे कहा गया है कि इस संबंध में यह उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में फरवरी 2017 में राज्य शासन द्वारा सोशल मीडिया पालिसी जारी की गई है, जिसमें इस तरह की कार्यवाही की मनाही है. इस कारण से आपका उपरोक्त कृत्य शासन के इस नीति के विरुद्ध है.

दूसरे कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि आप 2 मार्च 2017 को जगदलपुर में टाटा मोटर्स के कार्यक्रम में शामिल हुये थे. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी परिपत्र में स्पष्ट है कि सरकारी अधिकारियों को इस तरह के निजी कार्यक्रमों में शामिल नहीं होना है. इस प्रकार आपका उक्त कार्यक्रम में उपस्थित होना उपरोक्त परिपत्र का उल्लंघन है.

इसके अलावा कल्लूरी को डीजीपी द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र के माध्यम से कहा गया है कि शासकीय या अशासकीय कार्य से पुलिस मुख्यालय से बाहर जाते समय अनुमति या अवकाश लेकर जायें.

बस्तर के पूर्व आईजी कल्लूरी को जारी दोनों कारण बताओ नोटिस में तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है.

गौरतलब है कि सुकमा के पुलिस अधीक्षक आईके एलेसेला द्वारा एक निजी कार्यक्रम में बस्तर के मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को कुचल देने की बात पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस द्वारा हंगामा किये जाने के बाद बस्तर के चार पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया गया है.

इधर इस आदेश के बाद कुछ वाट्सऐप ग्रूप में बस्तर के पूर्व आईजी शिवराम प्रसाद कल्लुरी ने अपने तबादले के बाद अपने दो खास एसपी साथियों को बस्तर से हटाये जाने पर तंज कसा और एक तस्वीर पोस्ट करते हुये लिखा-THREE IDIOTS CLEAN BOWLED. यह लिखने के बाद कल्लुरी खुद ही ग्रुप छोड़ गये.

बस्तर के पूर्व आईजी कल्लूरी के इसी वाट्सएप पोस्ट के कारण उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!