छत्तीसगढ़: मैनपाट बना कश्मीर

अंबिकापुर | संवाददाता: सोमवार को ओलावृष्टि के कारण मैनपाट कश्मीर बन गया. छत्तीसगढ़ के शिमला के नाम से प्रसिद्ध मैनपाट में सोमवार को हुये ओलावृष्टि के कारण सड़कों का हाल कश्मीर के समान हो गया. सड़कों पर बर्फ की चादर सी बिछ गई. जिस पर लोगों को संभाल-संभालकर दो पहिया वाहन चलाना पड़ा. सोमवार को अंबिकापुर, सीतापुर, बतौली तथा दरिमा क्षेत्र में ओला वृष्टि हुई. लोगों ने भी सरगुजा में बैठकर ही कश्मीर का आनंद लिया.

इसी के साथ हुई बेमौसम बारिश तथा कड़ाके की ठंड से लोगों का बुरा हाल हो गया. हाड़ कंपकपा देने वाली ठंड से लोग बेहाल हो गये. ऐसा लगने लगा मानो ठंड सीधे हड्डियों तक पहुंच गई है. ओलावृष्टि से सरगुजा का दिन का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस गिरकर 26.2 से 20.2 डिग्री का हो गया.


मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान मंगलवार व बुधवार को 10 डिग्री, गुरुवार को 11 डिग्री, शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार को 12 डिग्री रहने की संभावना है. बुध, गुरु और शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा.

वहीं, राजधानी रायपुर में न्यूनतम तापमान मंगलवार को 15 डिग्री, बुधवार को 14 डिग्री, गुरुवार एवं शुक्रवार को 15 डिग्री तथा शनिवार एवं रविवार को 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

बिलासपुर में न्यूनतम तापमान मंगलवार से क्रमशः 14, 13, 14, 14, 13 और 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

वहीं, राजनांदगांव में न्यूनतम तापमान मंगलवार से क्रमशः 12, 12, 13, 13, 13 और 13 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

इसी तरह से जगदलपुर का न्यूनतम तापमान मंगलवार से क्रमशः 13, 12, 12, 13, 13, 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना रायपुर स्थित मौसम विभाग द्वारा व्यक्त की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!