अमित जोगी को VS अध्यक्ष की फटकार

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने अमित जोगी को फटकार लगाई है. विधानसभा परिसर में बाहरी लोगों के साथ धरना देने पर अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने मरवाही के विधायक अमित जोगी को गुरुवार को कड़ी फटकार लगाई है.

इसी के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष ने अमित जोगी से भविष्य में ऐसा न करने के निर्देश दिये हैं. विधानसभा में अमित जोगी, आरके राय तथा सियाराम कौशिक दो-दो बार निलंबित हुये.


गुरुवार को शून्यकाल के दौरान कांग्रेस से निष्काषित विधायक अमित जोगी ने पहले दिन जोगी कांग्रेस के समर्थकों पर हुये लाठी चार्ज का मामला उठाया. अमित जोगी ने कहा कि इस पर उन्होंने स्थगन प्रस्ताव लगाया है जिस पर चर्चा होनी चाहिये. इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने साफ किया कि स्थगन प्रस्ताव की सूचना परंपरा के अनुसार 9 बजे तक देनी चाहिये.

अध्यक्ष द्वारा व्यवस्था दिये जाने के बाद अमित जोगी, आरके राय तथा सियाराम कौशिक सदन के गर्भगृह में नारे बाजी करते हुये पहुंच गये.

इस बीच विधानसभा अध्यक्ष ने खड़े होकर नाराजगी भरे स्वर में कहा कि कल गांधी प्रतिमा के सामने विधानसभा के सदस्य के अलावा कुछ बाहरी लोग धरने पर बैठे थे. विधानसभा परिसर धरना-प्रदर्शन का स्थान नहीं है.

अध्यक्ष ने तीनों विधायकों को इसके लिए चेतावनी देते हुए आगे ऐसी गलती न करने के निर्देश दिए. अध्यक्ष ने गर्भगृह में आने के कारण तीनों के निलंबन की घोषणा करते हुए उन्हें सदन से बाहर जाने को कहा.

हालांकि, 10 मिनट बाद उनका निलंबन समाप्त कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!