मुख्यमंत्री बघेल ने कहा-आभार नासिरुद्दीन भाई !

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार नासिरुद्दिन को फ़ोन कर उनके प्रति आभार जताया है. श्री नासिरुद्दीन और उनके साथी पिछले पखवाड़े भर से लॉकडाउन में फंसे मज़दूरों को ज़रुरी राशन व अन्य सुविधायें मुहैय्या करवा रहे हैं. नासिरुद्दीन देश के जाने-माने पत्रकार हैं.

लॉक डाउन के दौरान लखनऊ में बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ के मजदूर फंसे हुये हैं. ऐसे ही मजदूरों का एक बड़ा जत्था पैदल ही लखनऊ से छत्तीसगढ़ के लिए निकल पड़ा था. हाईवे पर नासिरुद्दीन और उनके साथियों की इस जत्थे पर नज़र पड़ी. उन्होंने पूछा तो मजदूरों ने बताया कि जिस ठेकेदार के यहां वो काम कर रहे थे, उसने उन्हें हटा दिया है. अब काम भी नहीं है और खाने का भी संकट है. तब नासिरुद्दीन ने उन्हें आश्वासन देकर रोका और तत्काल स्थानीय प्रशासन को सूचित किया. नासिरुद्दीन और उनके साथियों ने अपने स्तर पर भी इन मजदूरों की मदद की और फिर उनकी सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन ने भी इनकी मदद की.


लखनऊ के वृंदावन कॉलोनी के सेक्टर 8 में बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ के मज़दूर फंसे हुये हैं. इसके अलावा चिनहट के आगे तिवारीगंज कान्हा अपार्टमेंट में और एलडीए कॉलोनी, सेक्टर जी, कानपुर रोड, पराग चौराहा के पास भी बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ के अलग-अलग ज़िलों के मजदूर फंसे हुये हैं. इन सभी मज़दूरों की नासिरुद्दीन और उनके साथियों ने मदद की और फिर प्रशासन तक बात पहुंचाई.

स्थानीय कमिश्नर ने भी संवेदनशीलता के साथ इन मज़दूरों की मदद की और वे लगातार इनकी सुविधाओं की भी देख-रेख कर रहे हैं.

इस बीच छत्तीसगढ़ शासन को इसकी खबर मिली और तत्काल यहां से उन मजदूरों को मदद मुहैया करवाई गई. इस तरह की मदद छत्तीसगढ़ सरकार देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार कर रही है. स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसकी नियमित मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नासिरुद्दीन और उनके साथियों सहित देश के उन सभी लोगों को धन्यवाद कहा है, जो किसी ना किसी रूप में छत्तीसगढ़ के नागरिकों की मदद कर रहा हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन भी यहां विभिन्न राज्यों के नागरिकों की भरपूर मदद कर रहा है, जो लॉक डाउन की वजह से निकल नहीं पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!