ताज़ा खबर

अघोरी ने पत्रकार को खिलाया नरमुंड

नई दिल्ली | संवाददाता : सीएनन के रिपोर्टर द्वारा कथित रुप से भारत में मनुष्य का दिमाग खाने के मामले पर विवाद शुरु हो गया है. सीएनएन के नए शो बिलिवर्स में अघोरी साधुओं को दिखाते हुये दावा किया गया है कि एक अघोरी ने कथित रुप से सीएनएन के संवाददाता रेज़ा असलान को एक मृत व्यक्ति के नरमुंड का हिस्सा खिलाया, जिसके बारे में अघोरी का दावा था कि यह मनुष्य के दिमाग का हिस्सा है.

सीएनएन के इस शो का प्रसारण रविवार को किया गया था. इस शो में दिखाया गया है कि बनारस में रेज़ा असलान को अघोरी ने पहले एक नरमुंड में डाल कर शराब पिलाई, उसके बाद उन्हें कथित दिमाग का हिस्सा खाने को दिया.

इस शो के प्रसारण के बाद अमेरिकी कांग्रेस की सदस्य तुलसी गबार्ड ने कहा है कि इस तरह के दृश्य दिखा कर सीएनन अपने प्रभाव का दुरुपयोग कर रहा है और साथ ही हिंदूत्व की गलत छवि भी पेश कर रहा है.

भारत के बनारस समेत दूसरे हिस्सों में फिल्माये गये इस शो में 44 साल के रेज़ा असलान ने अघोरियों के कहने पर पहले एक चिता की राख अपनी देह पर मली और फिर कई कर्मकांड किये. एक अवसर ऐसा भी आया, जब एक अघोरी ने बहुत अधिक सवाल पूछने पर उसकी गरदन काटने की चेतावनी दे दी.

असलान इरानी मूल के स्कॉलर हैं, जो विभिन्न धार्मिक विषयों पर शोध के लिये जाने जाते हैं.

पूरा माजरा इस वीडियो में देखें.

error: Content is protected !!