RSS की तर्ज पर कांग्रेस का RCSS

भोपाल | समाचार डेस्क: भाजपा को हराने कांग्रेस RSS के तर्ज पर संगठन बनायेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता असलम शेर खान ने बुधवार को इसकी घोषणा भोपाल में की है. उन्होंने कहा कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ तथा मध्यप्रदेश में भाजपा को शिक्कत देने के लिये राष्ट्रीय कांग्रेस स्वंयसेवक संघ का गठन किया जायेगा. इसका ढांचा ठीक उसी तरह से होगा जैसे आरएसएस का है. इसमें धर्मनिरपेक्ष लोगों को लिया जायेगा. इसके अलावा राष्ट्रीय कांग्रेस स्वंयसेवक संघ का कोई ड्रेस कोड नहीं होगा.

कांग्रेस नेता असलम शेर खान ने कहा कि इस संगठन में उन लोगों को लिया जायेगा जो किसी राजनीतिक दल में नहीं है, जिनकी विचारधारा कांग्रेस से मिलती है तथा जो धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करते हैं. उन्होंने कहा, “मैंने आरसीएसएस बनाने का निर्णय लिया है, क्योंकि जमीनी स्तर पर कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं की भारी कमी है, जबकि एक राजनीतिक दल के लिए चुनाव जीतने के लिये जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं का होना जरूरी है.”


कांग्रेस नेता असलम शेर खान ने कहा कि कांग्रेस सेवा दल की स्थापना एनएस हार्डिकर ने अंग्रेजों से देश की आजादी हासिल करने के लिये किया था. उन्होंने कहा, “यह उद्देश्य हमने कई साल पहले साल 1947 में हासिल कर लिया है, इसलिये अब कांग्रेस सेवा दल लगभग खत्म हो गया है.” असलम ने बताया कि आरएसएस की स्थापना केबी हेडगेवार ने भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिये किया है और उनका यह सपना अब तक पूरा नहीं हुआ है. इसलिये आरएसएस बहुत ज्यादा सक्रिय है और अब भी काम कर रहा है.

उन्होंने भोपाल में कहा, “मैं आज ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’ के गठन की घोषणा करता हूं. यह मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में ठीक उसी तरह से कांग्रेस की मदद करेगी, जैसे आरएसएस चुपके-चुपके पिछले दरवाजे से चुनावों में भाजपा की सहायता करती है.”

कांग्रेस नेता असलम ने दावा किया कि अगले साल तक राष्ट्रीय कांग्रेस स्वंयसेवक संघ के 1 लाख सदस्य बन जायेंगे जो आने वाले चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!