कोलकाता में कोरोना से मौत, बिलासपुर से लौटा था

बिलासपुर | संवाददाता: कोलकाता में कोरोना से जिस व्यक्ति की मृत्यु हुई है, वे अस्पताल में भर्ती होने से पहले छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से लौटे थे. इस जानकारी के बाद से स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है.

राज्य सरकार ने आनन-फानन में मृतक के रिश्तेदारों की पहचान करते हुये उन्हें अपनी निगरानी में ले लिया है. इसके अलावा मृतक के रिश्तेदारों के ब्लड सैंपल भी लिए गए हैं.


स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मृतक के परिजनों में अभी तक कोरोना के कोई लक्षण नहीं नजर आये हैं. लेकिन एहतियातन उनकी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि हो सकता है, मृतक कोलकाता लौटने के बाद इस वायरस की चपेट में आया होगा.

हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि परिजनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रुप से यह बता पाना संभव होगा कि मृतक के परिजनों पर कोरोना वायरस का कोई असर है या नहीं.

इससे पहले सोमवार को कोलकाता में कोरोना वायरस संक्रमित 57 साल के शख़्स की मौत के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था, “संभवत: कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख़्स की कार्डिएक अरेस्ट से मौत हो गई. वह अपने परिवार के साथ इटली से लौटा था.”

हालांकि मृतक के इटली से लौटने की बात गलत साबित हुई. सोमवार की दोपहर बाद यह राज खुला कि मृतक इटली से नहीं छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से लौटे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!