कोरोना से अब तक 62 हज़ार की मौत

नई दिल्ली | डेस्क: दुनिया भर में कोरोना के बादल गहराते जा रहे हैं. बीबीसी के अनुसार इटली में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 681 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 15,362 तक पहुंच गया है. दुनिया भर में मौत का आंकड़ा 62 हज़ार पार कर चुका है.

हालांकि बीते आठ दिनों से इटली में होने वाली मौतों में गिरावट देखने को मिली है. नए संक्रमण के मामले भी थोड़े कम हुए हैं. बीते 24 घंटों में इटली में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,886 नए मामले सामने आए हैं. इटली में फ़िलहाल कोरोना वायरस के 88,274 एक्टिव मामले हैं. इसके अलावा 20,996 लोग इलाज के बाद महामारी से उबरने में भी कामयाब रहे हैं.


भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर तीन हज़ार के पार पहुंच गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार भारत में संक्रमण के मामले बढ़कर 3072 हो गए हैं जबकि मरने वालों की संख्या 75 हो गई है.

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां चिंता की सबसे बड़ी बात ये है कि एशिया का सबसे बड़ा स्लम धारावी भी कोरोना वायरस की चपेट में है.यहां अब तक पाँच मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना वायरस के संकट को लेकर उनकी अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से बात हुई है.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है, ”राष्ट्रपति ट्रंप से टेलिफ़ोन पर विस्तार में बात हुई. हमलोग के बीच अच्छी बातचीत हुई और कोरोना वायरस को रोकने के लिए भारत-अमरीका साझेदारी का पूरी क्षमता के साथ इस्तेमाल करने पर सहमति बनी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!